कोरोना क‌र्फ्यू का दिखा जोरदार असर, सन्नाटे में डूबे गांव-शहर

35 घंटे लाकडाउन होने से घरों में ही रहे बिना मास्क मिले 1003 लोगों पर हुआ जुर्माना।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:37 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू का दिखा जोरदार असर, सन्नाटे में डूबे गांव-शहर
कोरोना क‌र्फ्यू का दिखा जोरदार असर, सन्नाटे में डूबे गांव-शहर

बलरामपुर : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिला प्रशासन ने शनिवार रात आठ बजे से ही कोरोना क‌र्फ्यू लगा दिया। जिसके चलते रविवार सुबह से ही बाजारों में सन्नाटा छाया रहा। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं। दवा, फल, सब्जी की दुकानें व पेट्रोल पंप ही खुले रहे। बच्चे, बुजर्ग, महिलाओं व युवाओं ने पूरे दिन घरों में रहकर कोरोना पर वार में अपनी भूमिका अदा की। नेपाल की खुली सीमा सील होने से प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध रहा। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस के जवान मास्क व सैनिटाइजर के साथ मुस्तैद रहे। रोडवेज व निजी बसों का संचालन बंद रहा। आवश्यक सेवाओं, पंचायत चुनाव से जुड़ी, स्वास्थ्य सेवाएं व सफाई कर्मियों के वाहन का आवागमन जारी रहा।

डीएम-एसपी ने लिया जायजा :

कोरोना क‌र्फ्यू शनिवार रात आठ बजे से प्रभावी हुआ। इसके बाद डीएम श्रुति व एसपी हेमंत कुटियाल ने नगर की सड़कों पर निकलकर क‌र्फ्यू का जायजा लिया। इस दौरान पुलिसकर्मियों को सतर्कता के साथ ड्यूटी करने की हिदायत दी। एसपी के निर्देशन में पुलिस ने शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में मास्क चेकिग अभियान चलाया। बिना मास्क के मिलने पर 1003 व्यक्तियों से 210250 रुपये का जुर्माना वसूल किया।

बाजारों में पसरा सन्नाटा :

लोग घरों से नहीं निकले। बहराइच मार्ग, वीर विनय चौराहा, मुख्य बाजार, चौक, नई बाजार, अस्पताल तिराहा, गोंडा मार्ग, भगवतीगंज चौराहा समेत गैंसड़ी, पचपेड़वा, तुलसीपुर, हरैया, ललिया, शिवपुरा, श्रीदत्तगंज, उतरौला, गैंड़ासबुजुर्ग, रेहराबाजार व सादुल्लाहनगर में दुकानें पूरी तरह बंद रहीं। लोग घरों के अंदर खिड़की से सड़क पर नजर जमाए रहे।

सड़क पर दिखे इक्का-दुक्का वाहन :

आकस्मिक सेवाओं व खाद्य पदार्थों का व्यवसाय करने वाले लोगों के वाहन सड़क पर दिखे, तो पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। कारण पूछकर उन्हें जाने की इजाजत दी गई। इसी तरह गांवों से आने वाले दूधियों के वाहन भी सड़क पर दिखाई पड़े। अस्पताल व मीडिया कर्मियों को भी आवागमन करने की अनुमति दी गई।

नपाप ने चलाया स्वच्छता अभियान :

उतरौला : कोविड-19 एवं अन्य संचारी रोगों की रोकथाम के लिए नगर पालिका परिषद ने रविवार को विशेष स्वच्छता अभियान चलाया। नगर के सरकारी इमारतों, धार्मिक स्थलों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को सैनिटाइज किया गया। अधिशासी अधिकारी अवधेश वर्मा ने बताया कि कोरोना क‌र्फ्यू होने के कारण सभी इमारतों का सैनिटाइजेशन करने में कर्मचारियों को काफी आसानी हुई।

chat bot
आपका साथी