मानदेय न मिलने पर भड़के सफाईकर्मी, दीपावली फीकी

से मानदेय का भुगतान नहीं मिला। मानदेय मांगने पर सफाईकर्मियों को नौकरी से निकालने की धमकी दी जा रही है। इस पर आक्रोशित सफाई कर्मियों ने नपाप के खिल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 10:53 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 10:53 PM (IST)
मानदेय न मिलने पर भड़के सफाईकर्मी, दीपावली फीकी
मानदेय न मिलने पर भड़के सफाईकर्मी, दीपावली फीकी

बलरामपुर: नगर पालिका परिषद में तैनात सफाई कर्मचारियों की दीपावली फीकी रह जाएगी। वजह, सफाईकर्मियों को दो माह से मानदेय का भुगतान नहीं मिला। मानदेय मांगने पर सफाईकर्मियों को नौकरी से निकालने की धमकी दी जा रही है। इस पर आक्रोशित सफाई कर्मियों ने नपाप के खिलाफ प्रदर्शन किया। नारेबाजी करते हुए मानदेय दिलाने व अन्य समस्याओं के निस्तारण की मांग की।

ठेका सफाईकर्मी विष्णु, जामिन खां, सुनील, राकेश वर्मा, संजय, मंगल, विनोद, सुखराम, अशोक कुमार, विक्रम ने बताया कि 260 से अधिक सफाईकर्मी सुबह-शाम अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। कोरोना काल में भी अपनी जान की परवाह किए बिना मुहल्लों को स्वच्छ बनाने में मुस्तैद रहे। इसके बदले नगर पालिका अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी सफाईकर्मियों का उत्पीड़न कर रहे हैं।

वहीं, कर्मियों को नौकरी से निकालने की धमकी भी दी जा रही है। इससे सफाईकर्मी बहुत आहत हैं। इतना ही नहीं उनको दो माह से मानदेय तक नहीं मिला है। ऐसे में, कर्मी त्योहार भी नहीं मना पाएंगे।

बताया कि पूरे महीने काम करने के बावजूद 25-26 दिन का मानदेय ही मिलता है। जिस दिन का मानदेय काटा जाता है, उसका अवकाश भी नहीं मिलता। फिर भी समय से मानदेय न मिलने से सफाईकर्मी भुखमरी की कगार पर हैं। नपाप प्रशासन बजट न होने की दुहाई दे रहा है, इससे सफाईकर्मियों का परिवार त्योहार की खुशी नहीं मना पाएगा। कहाकि ईओ व नपाप अध्यक्ष प्रतिनिधि से मानदेय मांगा जाता है, तो वह अगले दिन से काम पर न आने की बात कहते हैं। इससे सफाईकर्मी आहत हैं।

अधिशासी अधिकारी राकेश कुमार जायसवाल का कहना है कि जल्द ही सफाईकर्मियों के मानदेय का भुगतान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी