सुर्खियों में परसा गांव

अमित श्रीवास्तव बलरामपुर वह जिले के पिछड़े तराई इलाके के छोटे से गांव परसा की रहने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:49 PM (IST)
सुर्खियों में परसा गांव
सुर्खियों में परसा गांव

अमित श्रीवास्तव, बलरामपुर :

वह जिले के पिछड़े तराई इलाके के छोटे से गांव परसा की रहने वाली बीए तृतीय वर्ष की छात्रा है। 21 साल की उम्र में ही उसने भाजपा के बैनर तले जिला पंचायत सदस्य होने का गौरव हासिल कर लिया। अब पार्टी ने उसे जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित कर यह साफ कर दिया कि तराई का भविष्य युवा ही है। हम बात कर रहे हैं वार्ड नंबर 17 चौधरीडीह की जिला पंचायत सदस्य आरती तिवारी की। पार्टी हाईकमान ने जब जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी के रूप में उसके नाम पर मुहर लगाई, तो आरती के साथ उसका गांव परसा भी सुर्खियों में आ गया। साधारण परिवार में फूटा राजनीति का अंकुर :

-आरती ने बताया कि उसके परिवार का रहन-सहन शुरू से ही बहुत साधारण रहा है। पिता सिद्धनाथ तिवारी के प्रधान बनने के बाद परिवार की स्थिति कुछ सुधरी। चाचा श्याम मनोहर तिवारी राजनीति में सक्रिय होने के साथ समाजसेवा में आगे हैं। इन दोनों को देखकर ही राजनीति की तरफ रुझान बढ़ा। समाजसेवा की भी प्रेरणा चाचा से मिली है। अब वह किसी पद पर होकर इसे मूर्त रूप देना चाहती हैं। तीन भाई व दो बहनों में आरती सबसे बड़ी है।

प्रत्याशी बनना अच्छा लगा :

-आरती बताती हैं कि चाचा ने जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशी बनाए जाने की जानकारी दी, तो लोगों ने बधाइयां देनी शुरू कर दीं। इससे बहुत अच्छा लगा। पढ़ाई में ही रुचि रखने वाली आरती अवसर मिलने पर शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क के विकास में योगदान करना चाहती हैं।

------------------

अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी ने दो सेट में खरीदा पर्चा

जासं, बलरामपुर :

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को भाजपा उम्मीदवार कुमारी आरती तिवारी ने दो सेटों में पर्चा खरीद। सपा की किरन यादव ने पहले ही नामांकन फार्म खरीद लिया था। अब तक दो प्रत्याशियों ने नांमांकन पत्र खरीदा है। अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार शुक्ल ने बताया कि आरती तिवारी के नाम से नामांकन फार्म बिका है। नामांकन पत्रों की बिक्री 25 जून तक चलेगी। 26 को नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा। 29 जून को नाम वापसी और तीन जुलाई को मतदान होगा। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। नामांकन व मतदान की प्रक्रिया कलेक्ट्रेट में पूरी होगी।

chat bot
आपका साथी