हे दु:खभंजन, मारुति नंदन सुन लो मेरी पुकार..

जागरण टीम बलरामपुर ज्येष्ठ माह के चौथे बड़ा मंगलवार पर हनुमान भक्तों ने घरों व मंदिर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:19 PM (IST)
हे दु:खभंजन, मारुति नंदन सुन लो मेरी पुकार..
हे दु:खभंजन, मारुति नंदन सुन लो मेरी पुकार..

जागरण टीम, बलरामपुर:

ज्येष्ठ माह के चौथे बड़ा मंगलवार पर हनुमान भक्तों ने घरों व मंदिर में विधि-विधान से पूजा अर्चना की। भक्तों ने हनुमान चालीसा, बजरंग बाण, संकटमोचन हनुमानाष्टक व सुंदरकांड का पाठ किया। संक्रमण के कारण मंदिरों में बजरंगबली के दर्शन के लिए विशेष इंतजाम किए गए। अंतिम बड़ा मंगलवार होने के कारण जगह-जगह भंडारा व प्रसाद वितरण की धूम रही। जय हो पवन कुमार तोरी शक्ति है अपार, गली-गली और शहर-शहर बजरंगी का जयकारा, बड़ा मंगल है मंगल करेंगे प्रभु, ये मां अजनी का लाला है लाल लंगोटी वाला जैसे गीतों से समूचा वातावरण भक्तिमय रहा।

नगर के नौशहरा मुहल्ला स्थित रानी धर्मशाला में तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल व साई भक्त धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू ने प्रसाद वितरण की शुरुआत की। अमरनाथ शुक्ल, भाजपा मीडिया प्रभारी डीपी सिंह, लालजी सिंह, सुजीत शर्मा, राकेश सिंह, जितेंद्र सिंह, रिकू मदान, राजेंद्र गुप्त समेत बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। कालीथान पर नीम करोरी महाराज के भक्तों ने विशाल भंडारा का आयोजन किया। संजीव मिश्र, छोटू शाही, राधे तिवारी ने प्रसाद वितरण में सहयोग किया।

महराजगंज तराई थाना में प्रभारी निरीक्षक पीएन तिवारी व देहात कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक विद्यासागर वर्मा के निर्देशन में प्रसाद वितरण किया गया। उतरौला में आसाम रोड पर आरएसवी सेवा ट्रस्ट के डा. घनश्याम वर्मा ने भंडारे का आयोजन किया। इससे पूर्व राम चरित मानस के सुंदरकांड का आयोजन हुआ।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौराहे पर पंचवटी मंदिर पर आयोजित भंडारे में विधायक राम प्रताप वर्मा ने प्रसाद वितरण कर सेवा की। पचपेड़वा मार्ग पर रूपेश गुप्त व विश्व हिदू मंच के संयोजन में भंडारा हुआ। बस स्टैंड पर विहिप व बजरंग दल के अमित कुमार के नेतृत्व में भंडारा हुआ।

सादुल्लाहनगर के खरिका मासूमपुर में सुमित सिंह, रघुवंश मणि तिवारी, अजय तिवारी, प्रकाश श्रीवास्तव की अगुवाई में प्रसाद वितरण हुआ। हरैया सतघरवा के बरदौलिया बाजार स्थित भूरेश्वरनाथ मंदिर पर प्रबंधक मंशाराम यादव, अध्यक्ष नरेंद्र बहादुर तिवारी, जयप्रकाश मिश्र, धर्मेद्र उपाध्याय के सहयोग से प्रसाद वितरण किया गया। पचपेड़वा के जानकीनगर तिराहा मधवानगर में बुलंद मणि त्रिपाठी, विजय मणि त्रिपाठी, दुर्गेश त्रिपाठी के नेतृत्व में भंडारा हुआ।

chat bot
आपका साथी