मालगाड़ी से कटकर युवक की मौत

हरियाणा के बहादुरगढ़ में मजदूरी करता था राजाबाबू 40 घंटे बाद गांव पहुंचा शव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 10:52 PM (IST)
मालगाड़ी से कटकर युवक की मौत
मालगाड़ी से कटकर युवक की मौत

बलरामपुर: वैश्विक महामारी कोरोना ने जब पांव पसारे तो प्रवासी बाबू गांव की राह पकड़ने को मजबूर हुए। इन्हीं में से एक नाम मदारगढ़ के मजरे कमदी शिवपुरा निवासी राजाबाबू का है। लाकडाउन में जब वह गांव लौटा, तो वापस परदेश न जाने की कसमें खाता रहा। कुछ दिन यहां गुजारे, लेकिन उसका मन नहीं लगा। घर वाले रोकते रहे, मगर दूसरी लहर शांत होते ही कमाई के जोश में वह बहादुरगढ़ हरियाणा चला गया। उसे क्या पता था कि अब वह कभी लौटकर नहीं आएगा।

शुक्रवार को हरियाणा में ही मालगाड़ी से कटकर मौत की खबर गांव पहुंची, तो स्वजन पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा। परिवार पर एक-एक पल भारी गुजर रहा था। 40 घंटे बाद रविवार को उसका शव गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया। गांव के लोग पीड़ित परिवार को ढांढ़स बंधाने में लगे हैं।

ललिया के कमदी शिवपुरा निवासी सीताराम कश्यप के चार बच्चों में राजाबाबू (18) तीसरे नंबर पर था। उससे बड़े दो भाई विजय कुमार, मनोज कुमार व छोटा भाई अमित कुमार हैं। सभी भाई घर पर ही रहकर खेती करते हैं। राजाबाबू रोजी-रोटी कमाने के लिए शुरू से ही परदेश में रहता था। लाकडाउन में घर आया। जब महामारी का प्रकोप थमा, तो पुन: हरियाणा की राह पकड़ ली थी।

बताया जाता है कि शुक्रवार रात मजदूरी करके अपने रिश्तेदार के साथ माल गोदाम स्थित अपने कमरे पर लौट रहा था। वह मोबाइल पर बात करते हुए रेलवे लाइन क्रास कर रहा था। इसी बीचे पीछे से मालगाड़ी आ गई। राजाबाबू का शरीर कई टुकड़ों में कट गया। उसके साथ मौजूद रिश्तेदार ने अन्य साथियों के साथ जीआरपी को सूचना दी।

घटना की सूचना मिलते ही शिवपुरा कस्बे में मातम छा गया। परिवारजन आनन-फानन में बेटे का शव लेने निजी वाहन से बहादुरगढ़ पहुंच गए। यहां राजाबाबू की मां बड़का का रो-रोकर हाल बेहाल रहा। करीब 40 घंटे बाद उसका शव घर पहुंचते ही बड़का दहाड़े मारकर रोने लगी। गांव की महिलाएं उसे दिलासा देने में लगी रहीं। सीताराम अपना सिर पीटकर भाग्य को कोस रहा है। गमजदा माहौल में शव का अंतिम संस्कार किया गया। गांव के लोग मृतक के परिवारजन को संभालने में लगे हैं।

30 लाख के जेवरात व नकदी उठा ले गए चोर

बलरामपुर: क्षेत्र के बेलीखुर्द गांव निवासी शंकरनाथ दुबे घर पर शनिवार की रात चोरों ने धावा बोल दिया। करीब 30 लाख रुपये के जेवरात व नकदी उठा ले गए। पीड़ित ने थाने पर तहरीर दी है, लेकिन कोई पुलिसकर्मी मौके पर नहीं आया। चोरी की इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है।

शंकर नाथ द्विवेदी ने बताया कि गर्मी होने के कारण परिवार के लोग बाहर छत पर सो रहे थे। चोर पीछे शौचालय के रास्ते से घर में घुस आए। दूसरी मंजिल के कमरों में रखे बक्शे व अलमारी को तोड़कर जेवरात और नकदी उठा ले गए। चोरी के दौरान खटपट होने से घर के लोगों की आंख खुल गई। चोरों को दौड़कर पकड़ने का प्रयास किया गया, लेकिन वह भागने में सफल रहे। कई बक्से घर के बाहर खेत में टूटे मिले। बताया कि थाने पर तहरीर दी है, लेकिन कोई पुलिसकर्मी नहीं आया।

उधर, प्रभारी निरीक्षक जयदीप दुबे का कहना है कि कोई तहरीर नहीं मिली है। घटना की जानकारी हुई है। छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी