'गुरुजनों का सम्मान करने का संकल्प ही डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को सच्ची श्रद्धांजलि'

सम्मानित किए गए गुरुजन पूर्व राष्ट्रपति को किया गया नमन शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर स्कूलों में हुए विविध आयोजन नौनिहाल ने प्रस्तुत किए कार्यक्रम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 10:16 PM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 10:16 PM (IST)
'गुरुजनों का सम्मान करने का संकल्प ही डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को सच्ची श्रद्धांजलि'
'गुरुजनों का सम्मान करने का संकल्प ही डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को सच्ची श्रद्धांजलि'

बलरामपुर: शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर नगर के विभिन्न स्कूलों में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालयों में भारत के पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को नमन किया गया। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच गुरुजनों को सम्मानित भी किया गया।

नगर स्थित सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल में समारोह का शुभारंभ प्रधानाचार्य डा. नीरू टंडन ने गुरुजनों का अभिनंदन किया। विद्यालय समन्वयक राजेश जायसवाल ने निदेशक सुयश आनंद व प्रधानाचार्य ने सह निदेशिका सुजाता आनंद को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

इससे पूर्व दीप प्रज्वलन के बाद विद्यालय समन्वयक रेखा ठाकुर, आफाक हुसैन व सीमा ने सरस्वती वंदना के बाद डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण किया। शिक्षिका सविता सिंह ने शिक्षकों को समर्पित गीत प्रस्तुत किया। अंताक्षरी प्रतियोगिता में दीवाने टीम के अखिलेश तिवारी, संजय सिंह तोमर, महिमा सोनी, शालिनी श्रीवास्तव, रश्मि सिंह ने बाजी मारी। विद्यालय प्रबंध समिति ने सभी शिक्षकों को उपहार भेंट किए। संचालन शिक्षक रिजवान ने किया।

वहीं, शारदा पब्लिक स्कूल में चेयरमैन पराग बोस ने कहा कि डा. राधाकृष्णन के जन्मदिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। उनका जन्म पांच सितंबर 1988 को तमिलनाडु के तिरुमनी गांव में हुआ था। कहा कि शिक्षक दिवस पर सभी गुरुजनों का सम्मान करने का संकल्प ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। एंकर अरीबा खान व अपर्णा सिंह के मार्ग दर्शन में विद्यार्थियों ने गीत-संगीत प्रस्तुत किया। नृत्य में सेजल, नाजिया, मानवी, इशानिया, कविता ने प्रतिभाग किया। शिक्षक राजीव श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव मौजूद रहे।

वात्सल्य पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस पर आनलाइन व आफलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। माइ टीचर इज माइ हीरो शीर्षक पर निबंध प्रतियोगिता में प्री-नर्सरी की छात्रा तान्या चौधरी अव्वल रहीं। नृत्य में वैष्णवी यादव, रीता जयसवाल, अनन्या चौहान, नाजरीन बानो व तान्या मोदनवाल ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। भाषण में अरिहंत शुक्ला, मृत्युंजय पांडे, रितुल आनंद, जयश प्रताप सिंह, आदित्य चौहान, वैष्णवी जायसवाल, गौरव शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। प्रधानाचार्य डा. आशुतोष प्रसाद शुक्ल ने शिक्षकों को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी