महिला आयोग सदस्य ने परखी तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

कोइलिहा गांव में महिलाओं को अधिकारियों के प्रति किया जागरूक संयुक्त अस्पताल में धनउगाही बंद करने की दी हिदायत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:36 PM (IST)
महिला आयोग सदस्य ने परखी तीसरी लहर से निपटने की तैयारी
महिला आयोग सदस्य ने परखी तीसरी लहर से निपटने की तैयारी

बलरामपुर: राज्य महिला आयोग सदस्य सुनीता बंसल ने बुधवार को संयुक्त जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेते हुए खामियों को दुरुस्त करने की हिदायत दी। इससे पूर्व आयोग सदस्य ने सदर ब्लाक के कोइलिहा गांव में आयोजित शिविर में महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया।

राज्य महिला आयोग सदस्या दोपहर में संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचीं। उन्होंने सबसे पहले शिकायत पंजिका देखी। लंबित शिकायतों के निस्तारण का निर्देश सीएमएस को दिया। गुड़मंडी निवासिनी राजकुमारी ने शिकायत दर्ज कराई उन्हें भर्ती नहीं किया जा रहा है। अस्पताल के चिकित्सक बाहर जाने को कह रहे हैं। इस पर आयोग की सदस्या ने सीएमएस से बात कर तत्काल भर्ती कराया।

साथ ही उन्होंने कहाकि उन्हें यह शिकायत मिली है कि अस्पताल के फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स मरीजों से पैसा लेते हैं। पिछले दिनों सदर विधायक की मौजूदगी में रिश्वत लेते पकड़े गए फार्मासिस्ट एमएल गुप्त को भी कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद पीकू वार्ड का निरीक्षण किया। सीएमओ डा. सुशील कुमार, सीएमएस डा. प्रवीन कुमार व क्वालिटी मैनेजर डा. रुचि पांडेय ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए की गई तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

सीएमओ ने आयोग की सदस्या को अवगत कराया कि अस्पताल में 40 बेड का बच्चों के लिए पीकू वार्ड बना दिया गया है। इसमें वेंटीलेटर और आक्सीजन की व्यवस्था है। अस्पताल में समुचित गुणवत्ता प्रबंधन के लिए क्वालिटी मैनेजर की सराहना की। एसडीएम सदर अरुण कुमार गौड़, सीओ वरुण कुमार मिश्र, अपर सीएमओ डा. एके सिघल, वरिष्ठ चिकित्सक डा. एके यादव मौजूद रहे।

आयोग सदस्य ने बताए महिला व बाल अधिकार:

सदर ब्लाक के कोइलिहा गांव में आयोग सदस्य ने उप्र बाल सेवा योजना जागरूकता शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं की समस्याएं सुनीं। आयोग की सदस्या ने कहाकि कोरोना से जो भी बच्चे अनाथ हुए हैं, उन बच्चों की मदद के लिए सरकार आगे आई है। ऐसी स्थिति में कोरोना के कारण जिन बच्चों ने अपना मां-बाप को खोया है, उनके साथ सरकार खड़ी हुई हैं। ग्राम प्रधान, लेखपाल व जिला प्रोबेशन अधिकारी योजना का लाभ पात्रों को दिलाने का निर्देश दिया। जिला प्रोबेशन अधिकारी सतीश चंद्र, महिला कल्याण अधिकारी रागिनी मिश्रा व जिला समन्वयक राधिका मिश्रा मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी