दुकानों के खुले शटर, ग्राहकों से गुलजार शहर

बारिश के दौरान भीगी सड़कों पर रही चहल-पहल कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन में 95 पर हुआ जुर्माना

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:19 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:19 PM (IST)
दुकानों के खुले शटर, ग्राहकों से गुलजार शहर
दुकानों के खुले शटर, ग्राहकों से गुलजार शहर

बलरामपुर: कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए साप्ताहिक बंदी के तहत दो दिन कोरोना क‌र्फ्यू लगा रहा। सोमवार से बंदिशों में ढील के साथ दुकानें खोली गईं। तय मानकों के साथ सुबह सात से शाम सात बजे तक दुकानें खुलने से बाजार गुलजार रहे।

हालांकि, पूरे दिन बारिश होती रही, लेकिन लोग छाता व रेनकोट का सहारा लेकर अपनी जरूरतों की चीजें खरीदने में जुटे रहे। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर प्रशासन की ओर से मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। इसके तहत बिना मास्क घर से बाहर निकलने व कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने वाले लोगों से जुर्माना वसूल किया गया।

भीगी सड़कों पर दिखी चहल-पहल:

साप्ताहिक बंदी के बाद सोमवार सुबह से दुकानों के शटर खुल जाने से बाजार एक बार फिर चहक उठा। शहरी सहित ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी बाजारों में पहुंचे। बारिश के कारण छाता व रेनकोट की दुकानों पर रौनक दिखी। इसके साथ ही रेडीमेड गारमेंट, प्लास्टिक पल्ली की दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ जुटी रही।

वहीं, बारिश के कारण फल-सब्जी के ठेले व खोमचे वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पल्ली के सहारे खोमचे वाले ग्राहकों को बारिश से बचाने की जुगत करते रहे। नपाप व पुलिस के जागरूकता वाहन लोगों को मास्क व शारीरिक दूरी की अनिवार्यता के लिए प्रेरित करते रहे।

इसी तरह तुलसीपुर, गैंसड़ी, पचपेड़वा, हरैया सतघरवा, ललिया, शिवपुरा, श्रीदत्तगंज, उतरौला, गैंड़ासबुजुर्ग, रेहराबाजार व सादुल्लाहनगर में भी दुकानें खुलने से बाजार गुलजार रहे।

95 लोगों पर हुआ जुर्माना:

एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि पुलिसकर्मियों को क‌र्फ्यू का सख्ती से अनुपालन कराने व बिना मास्क मिलने वाले लोगों पर जुर्माना लगाने की हिदायत दी गई थी। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल उल्लंघन करने वाले 95 लोगों से 42,100 रुपये जुर्माना वसूल किया गया है। दुकानदारों को तय समय पर ही दुकानें खोलने व बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी