रोडवेज ने दी सौगात, यात्री सीधे पहुंचेंगे राम के धाम

अयोध्या नवीन बस स्टेशन को मिली हरी झंडी अंडर बाइपास से आसान होगी अन्य शहरों की राह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:49 PM (IST)
रोडवेज ने दी सौगात, यात्री सीधे पहुंचेंगे राम के धाम
रोडवेज ने दी सौगात, यात्री सीधे पहुंचेंगे राम के धाम

बलरामपुर: अयोध्या धाम को निखारकर विश्व के मानचित्र पटल पर लाने में जुटी सरकार के साथ उत्तर प्रदेश परिवहन ने भी हाथ बढ़ाया है। अब तक रोडवेज की गोरखपुर व लखनऊ जाने वाली अधिकांश बसें बाइपास होकर निकल जाती थीं। ऐसे में यात्री दोनों स्थानों के लिए या तो पुराने बस अड्डे पर घंटो इंतजार करते थे या इन्हें रोडवेज बस पकड़ने के लिए फैजाबाद बस स्टाप जाना पड़ता था। यही नहीं पुराने बस अड्डे पर बहुत कम ही बसें जाती थी,क्योंकि जाम लगने का डर रहता था।

श्रद्धालुओं की इस परेशानी को देखते हुए रोडवेज ने गोरखपुर-लखनऊ रोड पर अंडर बाइपास के दाहिने साइड में नवनिर्मित नवीन बस स्टेशन का निर्माण कराया था, लेकिन यह अब तक चालू नहीं हो पाया था। ऐसे में गोरखपुर व लखनऊ की बसें या तो रुकने के लिए पुराने बस अड्डे पर आती थीं या फिर बिना रुके सीधे निकल जाती थीं। अब नवीन बस अड्डा शुरू होने के बाद यात्रियों की यह परेशानी दूर हो जाएगी। उन्हें लखनऊ व गोरखपुर, सुल्तानपुर के लिए सीधी बस सेवाएं आसानी से मिलने लगेंगी।

रोडवेज के अपर प्रबंध निदेशक सरनजीत ब्रोका ने सभी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिया है कि नवीन अयोध्या बस स्टेशन पर बसें न जाने से विभिन्न क्षेत्रों के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही थीं। अब सभी बसें नवीन स्टेशन से ही होकर संचालित होंगी।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक विश्राम ने बताया कि जिले अयोध्या धाम होते प्रयागराज व अन्य स्थानों को जाने वाली बसें अब नवीन अयोध्या स्टेशन होकर ही आगे जाएंगी। बस चालकों को हिदायत दी गई है।

रोडवेज की आय बढ़ाने के लिए तैनात हुए नोडल:

कोरोना क‌र्फ्यू के चलते घाटे में गए रोडवेज ने क्षेत्रवार नोडल तैनात किया है जो रोडवेज की आय बढ़ाने के लिए मशक्कत करेंगे। देवीपाटन मंडल में सहायक वित्त प्रबंधक नीरज चतुर्वेदी समेत अन्य क्षेत्रों में भी नोडल तैनात किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी