पिकअप की ठोकर से साइकिल सवार मजदूर की मौत

अनियंत्रित पिकअप ने साइकिल सवार सूरज निवासी बालापुर लौकहवा को ठोकर मार दी। दुर्घटना में सूरज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:00 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:00 PM (IST)
पिकअप की ठोकर से साइकिल सवार मजदूर की मौत
पिकअप की ठोकर से साइकिल सवार मजदूर की मौत

बलरामपुर: राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित लौकहवा गांव के पास बुधवार को अनियंत्रित पिकअप ने साइकिल सवार सूरज निवासी बालापुर लौकहवा को ठोकर मार दी। दुर्घटना में सूरज की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पिकअप पलट कर गड्ढे में गिर गई। चालक मौके से फरार हो गया।

बताया जाता है कि सूरज तुलसीपुर बाजार में दैनिक मजदूरी करता था। बुधवार सुबह वह साइकिल से मजदूरी के लिए निकला था। रास्ते में पीछे से आ रही तेज रफ्तार पिकअप ने उसे ठोकर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। प्रभारी निरीक्षक पीएन तिवारी ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही है।

टैक्स बकाया व यातायात नियम तोड़ने पर 15 वाहनों का चालान

बलरामपुर: पिछले एक सप्ताह से चल रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन बुधवार को गोष्ठी के साथ हुआ। सहायक संभागीय परिवहन कार्यालय में सभी बस, ट्रक, आटो व रिक्शा चालकों को यातायात नियमों की जानकारी देकर उन्हें जागरूक किया गया। उन्हें छोटी-मोटी लापरवाही के चलते होने वाली दुघर्टनाओं से होने वाले नुकसान से अवगत कराते हुए यातायात नियमों के पालन का संकल्प दिलाया गया।

गोष्ठी की अध्यक्षता सहायक संभागीय अधिकारी अरविद कुमार यादव ने कहाकि आए दिन हो रही सड़क दुर्घटनाओं का कारण यातायात नियमों की अनदेखी करना है। यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटना की संभावना को काफी हद तक कम किया जा सकता है।

वहीं, बताया कि जागरूकता अभियान के समापन पर परिवहन टीमों ने चेकिग अभियान चलाया। इसमें ओवरलोडिग में दो, टैक्स बकाये में चार वाहनों समेत सीटबेल्ट, रिफलेक्टर में भी कई वाहनों पर की गई। बिना हेलमेट के बाइक चला रहे छह बाइक सवारों का चालान किया गया। दिन भर चले चेकिग में 15 वाहनों पर कार्रवाई की गई है। चेकिग अभियान लगातार चलता रहेगा जो भी यातायात नियमों का उल्लंघन करता मिला,उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संचालन आरआइ प्रदीप कुमार ने किया। गोष्ठी में बस, टैंपो टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनसे यातायात नियमों का पालन खुद करने व दूसरों से भी कराने की अपील की गई। इस दौरान चालकों को वीडियो क्लिप दिखाकर दुर्घटनाओं से बचने के लिए जागरूक किया गया।

chat bot
आपका साथी