संविलयन समेत अन्य मुद्दों को लेकर शिक्षक संघ मुखर

विद्यालयों के संविलयन में भेदभाव का लगाया आरोप आंदोलन की दी चेतावनी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:37 PM (IST)
संविलयन समेत अन्य मुद्दों को लेकर शिक्षक संघ मुखर
संविलयन समेत अन्य मुद्दों को लेकर शिक्षक संघ मुखर

बलरामपुर: उप्र जूनियर हाईस्कूल (पूर्व माध्यमिक) शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने विद्यालयों के सवंलियन में भेदभाव का आरोप लगाया है। संघ के पदाधिकारियों ने तुलसीपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय शिवानगर के संविलयन की मांग को लेकर अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष से मुलाकात की। जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीएम को देकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की।

संघ के जिलाध्यक्ष कमरुद्दीन अंसारी ने कहाकि जिले में कई विद्यालयों का संविलयन कर प्राथमिक व उच्च प्राथमिक को संयुक्त कर दिया गया है। जबकि कुछ विद्यालयों के साथ भेदभावपूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है। उच्च प्रावि शिवानगर की प्रधानाध्यापक आफरीन खातून ने कहाकि प्राथमिक विद्यालय उच्च प्राथमिक विद्यालय से सटा हुआ है।

पहली सूची में दोनों विद्यालयों का संविलयन किया गया था। इसके बाद विद्यालय का नाम संविलयन सूची से हटा दिया गया। बीएसए कार्यालय में प्रत्यावेदन देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। कहाकि एक ही चहारदीवारी से जुड़े दोनों विद्यालयों का संविलयन कर सुधार की योजना अधिकारियों की उदासीनता से परवान नहीं चढ़ पा रही है। 34 वर्ष पुराना विद्यालय जर्जर हो गया है। इसकी छत कभी भी ढह सकती है, लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं।

महामंत्री बृजेश चौधरी ने कहाकि शिक्षिका के साथ न्याय न हुआ तो संघ आंदोलन करने को बाध्य होगा। उपाध्यक्ष पंकज कुमार पांडेय ने कहाकि शिक्षकों को डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर की फीडिग व बीआरसी से किताबें लाने के कार्य से मुक्त किया जाए। इसके लिए विभागीय अधिकारियों का दबाव बनाना न्यायसंगत नहीं है। डा. विजयपाल मौर्य, प्रेमकुमार गुप्त, प्रेमप्रकाश वर्मा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी