53 माह से वेतन न मिलने से मदरसा शिक्षकों में असंतोष

बलरामपुर 53 माह से वेतन भुगतान न होने से मदरसा शिक्षकों में असंतोष है। मदरसा आधुनिकीकर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 10:21 PM (IST)
53 माह से वेतन न मिलने से मदरसा शिक्षकों में असंतोष
53 माह से वेतन न मिलने से मदरसा शिक्षकों में असंतोष

बलरामपुर: 53 माह से वेतन भुगतान न होने से मदरसा शिक्षकों में असंतोष है। मदरसा आधुनिकीकरण शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एलआरओ राजेश श्रीवास्तव को देकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की।

जिलाध्यक्ष उवैस मोनिस ने कहाकि मदरसे में कार्यरत आधुनिक शिक्षकों का उद्देश्य धार्मिक शिक्षा के साथ हिदी, गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, कंप्यूटर, सामाजिक अध्ययन आदि की शिक्षा छात्रों को प्रदान करना है। बावजूद इसके 53 माह से मानव संसाधन मंत्रालय से मदरसा शिक्षकों को मानदेय नहीं दिया गया है। मदरसों में कार्यरत कई शिक्षकों की आर्थिक तंगी के कारण हृदय गति रुकने से मौत भी हो गई है।

कहाकि आधुनिकीकरण के अंतर्गत शिक्षकों का अप्रैल 2017-18 से अब तक का बकाया वेतन दिलाया जाए। महामंत्री मेराजुद्दीन सिद्दीकी ने कहाकि जिस तरह अल्पसंख्यक कल्याण से अनुदानित मदरसा शिक्षकों को संपूर्ण वेतन दिया जाता है, उसी तरह 25 वर्षो से मदररसों में तैनात शिक्षकों को नियमित कर समान वेतन, समान कार्य का लाभ दिया जाए। मोहम्मद कलाम राइनी, समसुद्दीन, मोहम्मद सलीम सिद्दीकी, शहाब खान, शाहरुख साहिल मौजूद रहे।

अतिक्रमण हटवाने के लिए बीडीओ ने एसडीएम को लिखा पत्र

बलरामपुर: रेहरा बाजार ब्लाक के ग्राम पंचायत सहजौरा में खेल मैदान पर अतिक्रमण को खाली कराने के लिए खंड विकास अधिकारी नीति श्रीवास्तव ने एसडीएम उतरौला डा. एनएन यादव को पत्र लिखा है। पत्र में कहा है कि सहजौरा में सात बीघा जमीन राजस्व अभिलेख में खेल मैदान के रूप में दर्ज है।

मनरेगा के तहत खेल मैदान को विकसित करने के लिए ब्लाक टीम भेजकर भौतिक निरीक्षण किया गया। पैमाइश के समय पता चला कि खेल मैदान की जमीन के कुछ भाग पर आसपास के लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। अतिक्रमण मुक्त होने के बाद ही खेल मैदान को विकसित किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी