अवैध पार्किंग हटवाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा प्रशासन

नगर पालिका प्रशासन अवैध पार्किंग हटवाने के लिए नहीं कर रहा कोई प्रयास पार्किंग माफियाओं की पौ बारह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:34 PM (IST)
अवैध पार्किंग हटवाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा प्रशासन
अवैध पार्किंग हटवाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा प्रशासन

बलरामपुर: अवैध पार्किंग से जाम की समस्या बढ़ती ही जा रही है। तुलसीपुर व बहराइच मार्ग पर दुकानों के सामने सड़क तक वाहनों के पार्किंग से पूरे दिन जाम लगा रहता है। नगर पालिका प्रशासन अवैध पार्किंग हटवाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है। यातायात पुलिस सड़क पर वाहन खड़ा करने वालों का चालान तो करती है, लेकिन बहुमंजिला भवन मालिकों के दबाव में अतिक्रमण हटवाने की हिम्मत प्रशासन नहीं जुटा पा रहा है। वहीं, नगर पालिका प्रशासन अवैध पार्किंग हटवाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहा है इससे पार्किंग माफियाओं की पौ बारह है।

राष्ट्रीय राजमार्ग बहराइच मार्ग पर वीर विनय चौराहा से लेकर पीपल तिराहा तक व तहसील के आसपास सड़क पर ही वाहन पार्क किए जाते हैं। रेलवे फाटक बंद होने पर सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। फाटक खुलने के घंटों बाद तक जाम की स्थित बनी रहती है। दूसरी तरफ फुटपाथों पर सज रही दुकानों को हटाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है।

इसी तरह तुलसीपुर मार्ग पर एमपीपी इंटर कालेज के सामने सड़क के दोनों तरफ टैक्सी व प्राइवेट बसें खड़ी रहती हैं। कालेज प्रशासन ने अवैध पार्किंग बंद कराने के लिए कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई।

ईओ नगर पालिका राकेश कुमार जायसवाल का कहना है कि उच्चाधिकारियों को अवैध पार्किंग करने वालों की सूची दी गई है। शीघ्र ही अभियान चला कर जुर्माना कर अवैध पार्किंग हटवाया जाएगा।

यह हैं जिम्मेदार:

गोंडा, तुलसीपुर, बहराइच व उतरौला मार्ग पर अवैध पार्किंग के लिए ईओ राकेश जायसवाल, अवर अभियंता अनिल श्रीवास्तव, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर मानवेंद्र पाठक व प्रभारी यातायात वीरेंद्र यादव जिम्मेदार हैं

chat bot
आपका साथी