सरकारी वैन पर प्याज 34 और टमाटर 42 रुपये किग्रा

बलरामपुर बाजार में प्याज और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। आप कम कीमत पर इसे खरीद

JagranThu, 28 Oct 2021 10:55 PM (IST)
सरकारी वैन पर प्याज 34 और टमाटर 42 रुपये किग्रा

बलरामपुर: बाजार में प्याज और टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। आप कम कीमत पर इसे खरीदना चाहते हैं तो सरकारी वैन पर जाए। चार वैन से जिले में प्याज 34 और टमाटर 42 रुपये प्रति किलो ग्राम में बेचा जा रहा है।

बाजार में भी प्याज व टमाटर के मूल्यों में वृद्धि न हो इसके लिए मंडी मंडी सचिव व उद्यान अधिकारी निगरानी करेंगे। अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष ने हरी झंडी दिखाकर कृषि उत्पादन मंडी समिति भगवतीगंज से चार वैन रवाना किए। कहा कि वैन से प्याज व टमाटर की बिक्री बाजार में कीमत कम होने तक की जाएगी। टास्क टीम का गठन किया गया है। जो फुटकर व थोक विक्रेताओं के यहां छापेमारी कर जमाखोरी एवं कीमतों पर नजर रखेगी। जिला उद्यान अधिकारी एलबी मौर्य ने बताया कि दो वैन मुख्यालय व दो उतरौला तहसील में बाजार से सस्ते मूल्य पर प्याज और टमाटर की बिक्री की जा रही है। दूसरी तरफ फल सब्जी विक्रेता संघ अध्यक्ष अब्दुल कादिर का कहना है कि बाजार में प्याज 35 से 40 और टमाटर 42 से 50 रुपये प्रति किग्रा है। प्रशासन 32 में प्याज व टमाटर 34 रुपये में बेचने का दबाव बना रहा है। 15 दिनों तक मूल्यों में गिरावट संभव नहीं है। योग से मिलेगी गंभीर रोगों से निजात

बलरामपुर: नियमित योगाभ्यास न केवल व्यक्ति को बेहतर स्वास्थ्य प्रदान करता है बल्कि मोटापा, तनाव, अनिद्रा, उच्च रक्तचाप, मधुमेह, अस्थमा, घुटनों में दर्द, गठिया रोग ,कमर दर्द, गर्दन दर्द ,बवासीर समेत अन्य गंभीर बीमारियों से निजात दिला सकता है।

यह बात गुरुवार को जिला मेमोरियल चिकित्सालय के हेल्थ वेलनेस सेंटर में लोगों को योगाभ्यास कराते हुए योग विशेषज्ञ डा. अमरजीत ने कही। उन्होंने कहा कि खानपान को दुरुस्त करने के साथ नियमित योगाभ्यास को जीवन में उतारने की जरूरत है। बताया कि हेल्थ वेलनेस सेंटर में सुबह साढ़े पांच बजे से योगाभ्यास कराया जाता है। सभी लोगों को चाहिए कि वह इसका लाभ लेकर जीवन को स्वस्थ बनाएं

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.