बेपटरी रहीं एंबुलेंस सेवाएं, ठेलिया से अस्पताल आए मरीज

परिवारीजन करते रहे फोन नहीं आई एंबुलेंस चौथे दिन भी एंबुलेंस कर्मियों ने किया प्रदर्शन

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:12 PM (IST)
बेपटरी रहीं एंबुलेंस सेवाएं, ठेलिया से अस्पताल आए मरीज
बेपटरी रहीं एंबुलेंस सेवाएं, ठेलिया से अस्पताल आए मरीज

बलरामपुर: मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर धरना दे रहे एंबुलेंस कर्मियों का चौथे दिन भी प्रदर्शन जारी रहा। जिला प्रशासन ने बुधवार को एंबुलेंस सेवाओं का संचालन खुद कराने का दावा किया था, लेकिन यह महज दिखावा साबित हुआ। कई अस्पतालों में लोग 102-108 पर फोन करते रहे उन्हें एंबुलेंस नहीं मिली। हेल्पलाइन पर भी शीघ्र मदद पहुंचाने का आश्वासन ही मिला।

आखिर में परेशान मरीजों को ठेला, रिक्शा समेत अन्य निजी वाहनों का सहारा लेकर अस्पताल पहुंचना पड़ा। शिवपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के झांगीडीह गांव की मोमिना की तबीयत बिगड़ गई। परिवार वालों ने एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन गाड़ी नहीं पहुंची। हालत खराब होते देख परिवार वाले से ठेलिया लादकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए जहां उसे भर्ती कराया गया।

तुलसीपुर, उतरौला, महिला, जिला संयुक्त अस्पताल, महिला चिकित्सालय समेत अन्य अस्पतालों में एंबुलेंस के हेल्प डेस्क खाली देखकर प्रसूताओं के परिवारजन इधर-उधर भटकते नजर आए।

वहीं, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुशील कुमार ने दावा किया है कि सभी अस्पतालों में एंबुलेंस का संचालन किया जा रहा है। यदि कहीं किसी भी मरीज को एंबुलेंस नहीं मिली तो उस अस्पताल के सीएमएस, अधीक्षक व प्रभारी चिकित्साधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

अ‌र्द्धनग्न होकर एंबुलेंस कर्मियों ने किया प्रदर्शन

-जीवनदायिनी एंबुलेंस कर्मचारी संघ के बैनर तले एंबुलेंस कर्मियों ने बड़ा परेड ग्राउड में चौथे दिन भी धरना दिया। जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बुधवार को जो हुआ, वह प्रशासन की दबंगई थी। जबरदस्ती एंबुलेंस कर्मियों से गाड़ियों की चाभी छीन ली गई। सरकार पुलिस व मुकदमा लिखाने का डर दिखाकर उनकी आवाज दबाना चाह रही है, लेकिन वह चुप नहीं बैठेंगे।

जिला मुख्यालय से प्रदेश मुख्यालय तक कर्मचारियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ी जाएगी। मांगें न पूरी होने तक धरना जारी रहेगा। धरना देने वालों में सूरज पांडेय समेत अन्य पदाधिकारी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी