इलेक्ट्रानिक दुकान में लगी आग, चार लाख के उपकरण राख

शार्ट सर्किट से आग लगने की जताई आशंका दो फोटो कापी मशीन लैपटाप समेत अन्य सामान नष्ट

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:22 PM (IST)
इलेक्ट्रानिक दुकान में लगी आग, चार लाख के उपकरण राख
इलेक्ट्रानिक दुकान में लगी आग, चार लाख के उपकरण राख

बलरामपुर: गैंसड़ी बाजार में राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित इंडिया इंटरनेट की दुकान पर भोर चार बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। अग्निकांड में दुकान में रखी करीब ढाई लाख रुपये की दो फोटो कापी मशीन, 50 हजार कीमत का लैपटाप व एक लाख रुपये का काउंटर राख हो गया। साथ ही दुकान के पीछे कमरे में रखे कृषि उपकरण व एक अन्य लैपटाप भी आग में नष्ट हो गए। दुकान मालिक सत्यम सिंह ने शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताते हुए तहरीर दी है।

दुकान मालिक ने बताया कि सोमवार की शाम को वह दुकान बंद करके घर चले गए थे। मंगलवार को सुबह दुकान के बगल में रहने वाले अशोक मोदनवाल ने फोन करके बताया कि दुकान से धुआं उठ रहा है। यह सुनते ही उनके होश उड़ गए। वह जल्दी से दुकान पहुंचे, लेकिन तब तक वहां रखे दो सेट बड़ी फोटो कापी मशीन, लैपटाप व काउंटर जलकर राख हो चुके थे। वहीं, दुकान के पीछे कमरे में मल्टी नेशनल कंपनी के कर्मचारी विवेक दुबे का कृषि उपकरण व लैपटाप भी रखा था। वह भी आग की भेंट चढ़ गया।

दुकान से आग की लपटें उठती देख अगल-बगल के लोग भी मदद के लिए दौड़े आए। स्थानीय लोगों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दुकान मालिक का कहना है कि संभवत: शार्ट सर्किट के कारण आग लगी है। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उपनिरीक्षक आशीष सिंह ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है।

करंट लगने से युवक की मौत

बलरामपुर: क्षेत्र के बिनोहनी कला चौराहे पर जूता चप्पल विक्रेता मुबारक की करंट लगने से मौत हो गई। परिवारजन के मुताबिक मुबारक नहाने के लिए मोटर चलाने गया था। इसी बीच वह करंट की चपेट में आ गया। अवर अभियंता विकास चंद्र ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। हरैया थाना निरीक्षक सत्येंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी