शिक्षकों ने बुलंद की पुरानी पेंशन की मांग, दिया धरना

सभी ब्लाक संसाधन केंद्रों पर शिक्षकों ने बोला हल्ला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:19 PM (IST)
शिक्षकों ने बुलंद की पुरानी पेंशन की मांग, दिया धरना
शिक्षकों ने बुलंद की पुरानी पेंशन की मांग, दिया धरना

बलरामपुर: उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वान पर सभी विकास खंडों में 21 सूत्री मांग पत्र के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष ज्ञानसागर पाठक की अगुवाई में पुरानी पेंशन बहाली समेत अन्य मांगों का ज्ञापन शासन को भेजा गया। शिक्षकों ने कैशलेस चिकित्सा, संविलयन निरस्त करने, पदोन्नति, आनलाइन कार्य के नाम पर शोषण बंद करने, सामूहिक बीमा धनराशि 10 लाख रुपये करने की मांग प्रमुखता से की।

सदर ब्लाक स्थित बीआरसी सेखुई कला में आयोजित धरना में संघ के जिलाध्यक्ष ज्ञानसागर ने कहा कि कैशलेस चिकित्सा एसीपी उपार्जित अवकाश एवं द्वितीय शनिवार अवकाश दिया जाए। छात्रों को बैठने के लिए फर्नीचर बिजली पंखा, पीने का शुद्ध पानी एवं विद्यालय की चहारदीवारी, प्रत्येक कक्षा पर अध्यापक, विद्यालय में प्रधानाध्यापक, लिपिक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी एवं चौकीदार की तैनाती की जाए। शिक्षकों के अंतरजनपदीय एवं आकांक्षी जनपद सहित स्थानांतरण किया जाए।

उप्र जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कमरुद्दीन अंसारी ने कहाकि विद्यालय में एक छत के नीचे कार्यरत सभी कर्मियों की हैं। संयुक्त मंत्री शिवकुमार सोनी ने कहाकि आंगनबाड़ी सहायिका को 10 हजार व कार्यकर्ता को 15 हजार रुपये मानदेय दिया जाए। उप्र शिक्षा सेवा विधेयक 2021 वापस लिया जाए। मृतक शिक्षकों के परिवारों को ग्रेच्युटी का भुगतान व आश्रितों को टीईटी से मुक्ति दी जाए। मृतक शिक्षामित्र, अनुदेशक व विशेष शिक्षक के आश्रितों को नौकरी दी जाए।

विकास, पंकज सिंह, आलोक मणि पांडेय, रचना गुप्ता, शालिनी, स्वाती पांडेय, दिलीप कुमार मौजूद रहे। गैंसड़ी ब्लाक संसाधन केंद्र पर संघ के पदाधिकारियों ने 21 सूत्री मांगों के समर्थन में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। नीरज कुमार सिंह, आलोक प्रताप सिंह, विपिन, आलोक शुक्ल मौजूद रहे।

तुलसीपुर शिक्षा क्षेत्र के बीआरसी कौवापुर में उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष अशोक कुमार गौतम की अगुवाई में शिक्षकों व कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। मुकेश त्रिपाठी, आलोक कुमार शर्मा, जसवंत कुमार, रेनू वर्मा, अंजुम बानो, साधना, कुशवाहा शामिल रहीं।

इसी तरह बीआरसी शिवपुरा, पचपेड़वा, गैंड़ासबुजुर्ग, उतरौला, रेहराबाजार, श्रीदत्तगंज व गैंड़ासबुजुर्ग में भी शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने धरना प्रदर्शन कर पुरानी पेंशन बहाली समेत अन्य मांगें बुलंद की। शिक्षकों ने मांगें पूरी न होने पर एक स्वर में उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी