डाग स्क्वायड संग सीसी कैमरे से होगी मेला की निगरानी

बलरामपुर शारदीय नवरात्र पर शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पर लगने वाले 15 दिवसीय मेला की तैयारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:12 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:12 PM (IST)
डाग स्क्वायड संग सीसी कैमरे से होगी मेला की निगरानी
डाग स्क्वायड संग सीसी कैमरे से होगी मेला की निगरानी

बलरामपुर: शारदीय नवरात्र पर शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पर लगने वाले 15 दिवसीय मेला की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था और अन्य सुविधाओं को लेकर मंथन किया गया। इस बार डाग स्क्वायड, रैपिड एक्शन फोर्स, पीआरडी जवान, होमगार्ड तैनात किए जाएंगे। मेला परिसर में सीसी कैमरा से भी पुलिस निगरानी करेगी।

पार्किंग स्थल पर भी सीसी कैमरा लगाया जाएगा, जिससे वाहनों की सुरक्षा की जा सके। साथ ही चेन स्नेचिग व पाकेट काटने वालों पर नजर रखी जा सके।

जिलाधिकारी ने विभागवार तैयारियों की समीक्षा की। कहाकि रोडवेज व प्राइवेट बसों की संख्या मेले के दौरान बढ़ाई जाएगी। वर्तमान समय में 60 प्राइवेट बसें संचालित हैं। परिवहन निगम की 40 बसें मेले में संचालित की जाएंगी। कोविड प्रोटोकाल का पालन न करने वाली बसों का चालान करने का निर्देश दिया। कहाकि पार्किंग नाम पर मनमानी वसूली न हो, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया। कहाकि खाद्य सुरक्षा अधिकारी मंदिर परिसर की सभी दुकानों की सैंपलिंग करें। खाद्य सामग्री गुणवत्तापूर्ण होनी चाहिए।

महंत मिथलेश नाथ योगी ने कहाकि मेला परिसर में सफाई के लिए विशेष व्यवस्था की जाए। सफाईकर्मियों की ड्यूटी शिफ्टवार लगाई जाए। सभी का कार्य बांट दिया जाए। सफाई की निगरानी के लिए ग्रुप लीडर तैनात किया जा। ढीले, जर्जर बिजली तार व खंभों को समय से सही करा दिया जाए, जिससे बिजली आपूर्ति में किसी तरह की बाधा न आए। स्ट्रीट लाइट सही करा दी जाए। जलनिकासी के लिए नाला की सफाई पहले कराने की बात कही।

एडीएम अरुण कुमार शुक्ल ने ईओ नगर पंचायत को प्रतिदिन फागिग कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। खराब हैंडपंप को सही कराने की हिदायत दी। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने कहाकि महिला पुलिस की तैनाती अधिक की जाएगी। पिछली बार 61 महिला पुलिसकर्मी थीं। इस बार करीब 125 महिला सिपाहियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। ड्यूटी के दौरान शिथिलता बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्ती की जाएगी।

chat bot
आपका साथी