हत्या के प्रयास मामले में पांच आरोपितों को 10 साल कारावास

पांच आरोपितों को 10 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 14500 रुपया अर्थदंड भी लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:29 PM (IST)
हत्या के प्रयास मामले में पांच आरोपितों को 10 साल कारावास
हत्या के प्रयास मामले में पांच आरोपितों को 10 साल कारावास

बलरामपुर: अपर सत्र न्यायाधीश द्रुतगामी द्वितीय जहेंद्र पाल ने हत्या के प्रयास मामले में पांच आरोपितों को 10 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 14500 रुपया अर्थदंड भी लगाया है।

अपर शासकीय अधिवक्ता नवीन तिवारी ने बताया कि कोतवाली उतरौला निवासी देवेंद्र प्रसाद मिश्र ने 29 मई वर्ष 2000 को तहरीर दिया कि वह अपने भाई रवींद्र कुमार के साथ शौच के लिए जा रहे थे कि गन्ने के खेत के पास ग्राम रामपुर मुरार निवासी जैनेंद्र कुमार, कुंज बिहारी, मनबहार, जगन्नाथ व आदित्य प्रसाद ने गड़ासा से हमला कर भाई को मरणासन्न कर दिया।

घटना के संबंध में अभियोजन ने आठ गवाहों का बयान अंकित कराया। बचाव पक्ष से कहा गया कि घटना झूठी है और रंजिश के कारण फंसाया गया है। प्राथमिकी भी देर से दर्ज कराई गई है। न्यायाधीश ने दोनों पक्षों के तर्क सुनने के बाद आरोपितों को दोषी ठहराया। निर्देश दिया कि आरोपितों के जेल में बिताई गई अवधि दंड की मात्रा में समायोजित की जाए।

जालसाजी से शस्त्र लाइसेंस जारी कराने पर दो भाइयों पर केस

बलरामपुर: फर्जी अभिलेखों के सहारे शस्त्र लाइसेंस जारी करने के आरोप में दो सगे भाइयों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

कस्बा निवासी ज्ञानचंद सोनी ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट उतरौला को दो सगे भाइयों के विरुद्ध प्राथमिक दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। आरोप है कि जग प्रसाद गुप्त व उसका भाई उमेश चंद्र गुप्त ग्राम देवरिया मद्दो पिपरा गौरा चौकी थाना खोड़ारे जिला गोंडा के मूल निवासी हैं। दोनों सादुल्लाहनगर में रहकर दवा का करोबार करते हैं। दोनों कई आपराधिक मामले में लिप्त हैं।

कूटरचित दस्तावेज के सहारे स्वयं को सादुल्लाहनगर निवासी बताकर जिले से शस्त्र लाइसेंस जारी कराया है। मूल निवास को छुपाते हुए फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे जिला प्रशासन को गुमराह किया है। न्यायिक मजिस्ट्रेट उतरौला के आदेश पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज ने बताया कि छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी