कोरोना से जंग जीतने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

निर्वहन कर रहे पुलिसकर्मियों को रविवार को रिजर्व पुलिस लाइन में सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:04 PM (IST)
कोरोना से जंग जीतने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित
कोरोना से जंग जीतने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

बलरामपुर: कोरोना संक्रमण पर विजय प्राप्त कर अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन कर रहे पुलिसकर्मियों को रविवार को रिजर्व पुलिस लाइन में सम्मानित किया गया। पुलिस महानिरीक्षक देवीपाटन परिक्षेत्र गोंडा डा. राकेश सिंह ने जिलाधिकारी श्रुति व पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के साथ पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर उनका उत्साहव‌र्द्धन किया।

सम्मान समारोह के दौरान डा. आनंद मिश्र व डा. सौरभ ने कोरोना वायरस से बचाव, संक्रमण के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों व शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के उपाय बताए। आइजी ने पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य एवं व्यायाम के लिए पुलिस लाइन में एक निजी कंपनी के चेयरमैन धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के सौजन्य से निर्मित ओपन जिम व बार्बर शाप का उद्घाटन किया। एएसपी अरविद मिश्र, क्षेत्राधिकारी नगर वरुण मिश्र, क्षेत्राधिकारी ललिया कुंवर प्रभात सिंह, प्रतिसार निरीक्षक किशन लाल गौतम मौजूद रहे।

'कोरोना काल में शिक्षा की चुनौतियों' पर की गई चर्चा

बलरामपुर: माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जिले के सभी राजकीय विद्यालयों के शिक्षकों से व्यक्तिगत रूप से जुड़ने की नई पहल की है। जिला विद्यालय निरीक्षक गोविद राम ने तीन दिवसीय वर्चुअल कार्यशाला में सभी राजकीय शिक्षकों से 'वर्तमान कोरोना आपदा काल में शिक्षा के क्षेत्र में चुनौतियों एवं समाधान' विषय पर चर्चा की।

कार्यशाला के संयोजक आशीष कुमार वर्मा ने पहले दिन जिले के चार राजकीय इंटर कालेजों दारीचौरा, राजकीय बालिका इंटर कालेज उतरौला, गैंसड़ी व इटईरामपुर के शिक्षकों से संवाद किया गया।

दूसरे दिन सभी नौ राजकीय हाईस्कूल के शिक्षक वर्चुअल चर्चा में शामिल हुए। डीआइओएस ने सभी राजकीय शिक्षकों से आनलाइन पठन-पाठन की वर्तमान स्थिति पूछी। साथ ही अधिक से अधिक विद्यार्थियों से प्रभावी रूप से जुड़ने व नामांकन प्रक्रिया में उत्तरोत्तर प्रगति के लिए सुझाव मांगे।

राजकीय हाईस्कूल मधवाजोत के प्रधानाचार्य डा. चंदन कुमार पांडेय ने सभी शिक्षकों को कक्षा छह, नौ व 11में प्रवेश के लिए प्रयास करने की बात कही। कार्यशाला में अनुपस्थित प्रधानाध्यापक व शिक्षकों को स्पष्टीकरण के लिए नोटिस जारी की गई है।

कार्यशाला में विनय मोहन त्रिपाठी, जितेंद्र यादव, कांति, उमेश पांडेय, विनोद कुमार, शहनाज अमीन, रक्षा शुक्ला, हफीजुर्रहमान सुरेंद्र चौधरी, सर्वजीत वर्मा, अनुज गुप्त, शमा खानम, राजीव भारद्वाज, साधना, महिमा, राधिका, विष्णु सिंह, मधुरिमा शुक्ला, प्रदीप, दीप नारायण शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी