टीके के लिए लंबी कतार, बढ़ा संक्रमण का खतरा

धक्का मुक्की करते लगवा रहे टीका अब तक निकल चुके तीन संक्रमित

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:29 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:29 PM (IST)
टीके के लिए लंबी कतार, बढ़ा संक्रमण का खतरा
टीके के लिए लंबी कतार, बढ़ा संक्रमण का खतरा

बलरामपुर: टीके के लिए अस्पतालों में लंबी भीड़ उमड़ रही है जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। जिला महिला अस्पताल, मेमोरियल अस्पताल व संयुक्त अस्पताल में सुबह से ही लंबी कतार लग रही है। स्वास्थ्य कर्मी बार-बार शारीरिक दूरी बनाए रखने की नसीहत तो देते हैं, लेकिन टीका जल्दी लगवाने की चाहत में कोई भी लाभार्थी इस पर ध्यान नहीं देता है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अरुण कुमार वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को 52 बूथों पर 13979 को टीका लगाया गया।

मिल चुकेतीन संक्रमित, फिर भी नहीं थम रही लापरवाही

- दूसरी लहर खत्म होने के बाद अब तीन संक्रमित फिर मिले हैं, लेकिन फिर भी लोग शारीरिक दूरी व मास्क के नियम के पालन को लेकर गंभीर नहीं है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सुशील कुमार ने बताया कि दो संक्रमितों के बाद तीसरा संक्रमित गुरुवार की देर शाम बलरामपुर ग्रामीण के राजापुर जबदहा का है।

अब तक 7485 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 138 की मौत हो गई। 7344 स्वस्थ हो गए। तीन केस एक्टिव हैं। सीएमओ ने सभी जिलावासियों से अपील की है कि संक्रमितों का आंकड़ा न बढ़े, इसके लिए सभी को गंभीर होगा। पटरी पर आने लगी एंबुलेंस सेवाएं, कर्मियों ने जारी रखा धरना

बलरामपुर: पांच दिनों की जद्दोजहद के बाद आखिकार एंबुलेंस सेवाएं पटरी पर आने लगी है। 102, 108 हेल्प लाइन के कार्य करने व एंबुलेंस के समय से पहुंचने पर तीमारदारों ने भी राहत की सांस ली। जिले में कहीं से भी तीमारदारों ने एंबुलेंस संबंधी कोई शिकायतें नहीं की।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीपी सिंह ने एंबुलेंस संचालन का दावा किया है। उन्होंने बताया कि 108 एंबुलेंस की 28 में 27 गाड़ियां संचालित हैं जो शाम छह बजे तक 30 मरीजों को गंतव्य तक पहुंचा चुकी हैं। इसी तरह 102 एंबुलेंस सेवाओं की सभी गाड़ियां प्रसूताओं को समय से अस्पताल पहुंचाने में जुटी रही।

उधर अपनी मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मियों ने बड़ा परेड ग्राउंड में धरना जारी रखा। जीवनदायिनी एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष भूपेंद सिंह ने कहा कि कोरोना काल में अपनी जान का दांव लगाने वाले एंबुलेंस कर्मियों की नौकरी खत्म करने की साजिश रची जा रही है। सरकार में बैठे तानाशाह अफसर उन लोगों की रोजी रोटी छीनकर सड़क पर लाना चाह रहे हैं जिसे सफल नहीं होने दिया जाएगा।

संगठन मंत्री सूरज पांडेय ने कहा कि एुंबेलंस कर्मियों के प्रति सरकार का रवैया ठीक नहीं है, इसका माकूल जवाब दिया जाएगा। धरना देने वालों में राजकुमार जायसवाल, प्रिस सिंह, बुधराम वर्मा, रमेश मिश्रा, अनुज कुमार, अभय वर्मा, राजेंद्र तिवारी, अमरनाथ यादव, अमरदीप उपाध्याय, राजेश पांडेय, विजय पाठक, राम संवारे पटेल, राम कुमार त्रिपाठी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी