प्रमुखी चुनाव में वर्चस्व की जंग, मारपीट व फायरिग में 19 पर मुकदमा

पूर्व विधायक व उनके समर्थकों पर हत्या के प्रयास का केस पर्चा खरीदने से पहले ही घटना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 09:51 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 09:51 PM (IST)
प्रमुखी चुनाव में वर्चस्व की जंग, मारपीट व फायरिग में 19 पर मुकदमा
प्रमुखी चुनाव में वर्चस्व की जंग, मारपीट व फायरिग में 19 पर मुकदमा

बलरामपुर: ब्लाक प्रमुखी चुनाव में हर्रैया सतघरवा सीट के लिए वर्चस्व की जंग सामने आई है। बुधवार को नामांकन पत्र खरीदने से पहले ही दो प्रत्याशियों के समर्थक आमने-सामने आ गए। मामला मारपीट व हवाई फायरिग तक पहुंच गया। घटना ब्लाक कार्यालय से पहले शिवपुरा चौराहे की है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू समेत 13 नामजद व छह अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

हर्रैया सतघरवा ब्लाक से पूर्व विधायक के भतीजे अविरल सिंह उर्फ विशाल ब्लाक प्रमुख पद के प्रत्याशी हैं। बुधवार को वह अपने समर्थकों के साथ ब्लाक कार्यालय की ओर जा रहे थे। उनके समर्थक राम नरेश आर्या निवासी दलपतपुर मजगंवा थाना हर्रैया का आरोप है कि सुबह करीब नौ बजे शिवपुरा चौराहे पर भाजपा समर्थक प्रत्याशी गुलाब पाठक के समर्थकों ने रोक लिया। जातिसूचक अपशब्द कहते हुए उनकी बोलेरो का शीशा तोड़ दिया। विरोध करने पर बोलेरो से नीचे उतारकर सड़क पर पटक दिया। बीडीसी इधर-उधर करने की उलाहना देते हुए मारपीट शुरू कर दी। आशंका है कि उसका एक हाथ टूट गया है। आसपास के लोगों ने उसकी जान बचाई। रामनरेश की तहरीर पर राजमणि, बसंत कुमार पांडेय, अंबरीश पांडेय, अटल, विकास, दिनेश व मनोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

उधर, गुलाब पाठक के समर्थक मनोज पाठक का आरोप है कि सुबह 10.45 बजे शिवपुरा चौराहे पर पहुंचा, तो पूर्व विधायक व उनके समर्थकों ने घेर लिया। पिस्टल से हवा में फायर करते हुए लाठी-डंडे से मारना-पीटना शुरू कर दिया। बार-बार मेरे चाचा गुलाब पाठक के बारे में पूछते रहे। वह किसी तरह जान बचाकर वहां से भाग निकला।

मनोज की तहरीर पर पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू, विशाल सिंह, घिराऊ यादव, नान्हू, राजबहादुर यादव, नामे सरदार व छह अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी राम अशीष का कहना है कि दोनों पक्षों की तहरीर पर 19 लोगों पर मुकदमा लिखकर छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी