भारत बंद का नहीं दिख असर, ज्ञापन देकर पूरा किया कोरम

भाकपा व भाकियू ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:35 PM (IST)
भारत बंद का नहीं दिख असर, ज्ञापन देकर पूरा किया कोरम
भारत बंद का नहीं दिख असर, ज्ञापन देकर पूरा किया कोरम

बलरामपुर: कृषि कानूनों के विरोध में भारत बंद का जिले में कोई असर नहीं दिखा। सामान्य दिनों की तरह दुकानें खुली रही। उतरौला में साप्ताहिक बंदी होने के बावजूद दुकानें खुली रहीं। बंद के समर्थन में भाकियू व भाकपा के कार्यकर्ताओं ने अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप कर कोरम पूरा किया।

भारतीय किसान यूनियन जिलाध्यक्ष हृदयराम वर्मा की अगुवाई में किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार की नीतियों को किसान विरोधी बताया।

महंगाई समेत अन्य समस्याओं पर उठाई आवाज:

किसानों का कहना था कि डीजल व पेट्रोल की मूल्य वृद्धि रोककर उसे जीएसटी के दायरे में लाने, रसोई गैस सिलिडर के दाम कम करने, 18 घंटा बिजली आपूर्ति व गन्ना मूल्य कम से कम 400 रुपये प्रति क्विंटल व बेसहारा पशुओं को गोशाला में आश्रय देने की मांग समेत सात सूत्री ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट विनोद कुमार सिंह को सौंपा।

हजारी लाल वर्मा, राजकुमार यादव, झगरू प्रसाद, दीनानाथ तिवारी, साबित अली, वंशीलाल,राजू पाठक मौजूद रहे।

भाकपा ने बुजुर्ग किसानों के लिए मांगा 10 हजार पेंशन :

-भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने किसानों का कर्ज माफ करने व 60 से अधिक उम्र के किसानों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन देने की मांग की। जिला सचिव हाजी नब्बन खां ने बताया कि सहसचिव कल्लू सिंह की अगुवाई में नया कृषि कानून वापस लेने,न्यूनतम समर्थन मूल्य की गांरटी देने,आंदोलन में शहीद हुए किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की मांग की। रामतीर्थ मौर्य, कैलाश श्रीवास्तव, सतीश श्रीवास्तव, इमरान, अब्दुल कादिर, सिकंदर, रफीक, गुड्डू, मल्हू, निजामुद्दीन शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी