बैंक अधिकारियों व कर्मियों की मनमानी, खाता खोलने व भुगतान में आ रही परेशानी

समीक्षा बैठक में दिक्कतों को दूर करने पर मंथन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:45 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:45 PM (IST)
बैंक अधिकारियों व कर्मियों की मनमानी, खाता खोलने व भुगतान में आ रही परेशानी
बैंक अधिकारियों व कर्मियों की मनमानी, खाता खोलने व भुगतान में आ रही परेशानी

बलरामपुर: राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़ी महिलाओं व स्वयं सेवियों की समीक्षा बैठक बुधवार को सदर ब्लाक प्रशिक्षण सभागार में हुई। इसमें उपायुक्त एनआरएलएम सूबेदार सिंह, जिला कार्यक्रम प्रबंधक अखिलेश कुमार मौर्य, अनिमेष, एडीओ आईएसबी राकेश ने महिलाओं की शिकायतों सुनकर निस्तारण का आश्वासन दिया।

आजीविका सखी, बैंक सखी, समूह सखी, ग्राम संगठन के लेखाकार समेत अन्य लोगों ने विभिन्न समस्याएं गिनाते हुए आ रही दिक्कतों से अवगत कराया। इस दौरान पता चला कि खाता खोलने व भुगतान में बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों की मनमानी से योजनाएं फलीभूत नहीं हो पा रही हैं। इस पर अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि किसी को भी कोई शिकायत है तो वह ब्लाक के मिशन मैनेजर कमलेश को अवगत कराए, समस्या का निस्तारण कराया जाएगा। ग्रेडिग अफसर ने इंडियन बैंक स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान का लिया जायजा

बलरामपुर: विकास भवन स्थित इंडियन बैंक स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में बुधवार को पीलीभीत से आए ग्रेडिग अफसर सरयू साहू ने प्रशिक्षण की गुणवत्ता, स्वावलंबन व प्रशिक्षार्थियों के रोजगार की स्थिति का जायजा लिया। संस्थान के निदेशक मो. आरिश ने बताया कि उन्होंने प्रशिक्षण की पूरी गतिविधियों की जानकारी ली। वहीं, कितने लोगों ने प्रशिक्षण लिया, कितने लोगों को रोजगार मिला, बैंक ने ऋण दिया कि नहीं समेत कई सवाल पूछे। साथ ही कहा कि ज्यादा से ज्यादा प्रशिक्षार्थियों को स्वरोजगार से जोड़ा जाए ताकि वे आत्मनिर्भर बन सकें।

साथ ही इसकी पूरी जानकारी अभिलेखों के माध्यम से भी ली। निरीक्षण के बाद तय किया जाएगा कि यहां का प्रशिक्षण संस्थान किस स्तर का है। इसके बाद जरूरी सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी। सीनियर प्रशिक्षक इंद्रेश कुमार पटेल, प्रफुल्ल कुमार पांडेय समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

इंडियन बैंक ने मनाया 115वां स्थापना दिवस:

इंडियन बैंक ने बुधवार को 115वां स्थापना दिवस मनाया। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 30 पुरुषों, महिलाओं एवं ब<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चों को वस्त्र एवं खाद्य पदार्थ वितरित किए। समारोह के मुख्य अतिथि गोंडा अंचल मुख्य प्रबंधक संदीप मलिक रहे। अग्रणी बैंक प्रबंधक डा. एनआर विश्नोई ने कहाकि सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत इस तरह के कार्यक्रम बैंक हमेशा करता रहा है। इसमें समाज के विभिन्न वर्ग समूहों को बैंक के द्वारा आर्थिक सहयोग दिया जाता रहा है। शशिकांत यादव, तौहीद कमर, राकेश पांडेय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी