तीन केंद्रों पर 298 विद्यार्थियों ने आइटी की दी परीक्षा

सीबीएसई बोर्ड की प्रथम चरण परीक्षा के दूसरे दिन तीन केंद्रों पर हाईस्कूल के सूच

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:50 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 09:50 PM (IST)
तीन केंद्रों पर 298 विद्यार्थियों ने आइटी की दी परीक्षा
तीन केंद्रों पर 298 विद्यार्थियों ने आइटी की दी परीक्षा

बलरामपुर: सीबीएसई बोर्ड की प्रथम चरण परीक्षा के दूसरे दिन तीन केंद्रों पर हाईस्कूल के सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) विषय की परीक्षा हुई। पायनियर पब्लिक स्कूल, सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल और टिनी टाट्स स्कूल उतरौला में पंजीकृत 300 के सापेक्ष 298 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। दो परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी दी। परीक्षा केंद्रों पर सघन तलाशी के बाद परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। ओएमआर सीट पर परीक्षार्थियों ने बहुविकल्पीय प्रश्नों का उत्तर दिया। पायनियर पब्लिक स्कूल को सीबीएसई बोर्ड के तीन विद्यालयों का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। यहां केंद्रीय विद्यालय, शारदा पब्लिक स्कूल और टिनी टाट्स स्कूल उतरौला के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के विद्यार्थी विभिन्न विषयों की परीक्षा देंगे।

दूसरे दिन केंद्र अध्यक्ष प्रधानाचार्य डा. एमपी तिवारी ने शारदा पब्लिक स्कूल व टिनी टाट्स के बच्चों का रोली लगाकर एवं मिठाई खिलाकर स्वागत किया। बच्चों को ओएमआर सीट पर परीक्षा देते समय बरती जाने वाली सावधानी के बारे में बताया गया। यहां पंजीकृत सभी 137 छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

सेंट जेवियर्स की प्रधानाचार्य डा. नीरू टंडन ने बताया कि यहां एमजे एक्टिवटी उतरौला, आदिशक्ति मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल तुलसीपुर, जवाहर नवोदय विद्यालय घूघुलपुर व भिनगा के विद्यार्थी परीक्षा देंगे। गुरुवार को यहां पहले दिन परीक्षा हुई। इसमें पंजीकृत 80 में से 79 परीक्षार्थी शामिल हुए। एक परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा।

टिनी टाट्स उतरौला में सेंट जेवियर्स, फातिमा स्कूल, सत्या आर्यन स्कूल इकौना और राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय सेखुईकला के विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं। इस केंद्र पर पहले दिन की परीक्षा में पंजीकृत 83 में से 82 परीक्षार्थी उपस्थित हुए। एक ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा नियंत्रक डा. नीरू टंडन ने बताया कि सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षा हो रही है। किसी केंद्र पर कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं है। विद्यार्थियों की सघन तलाशी के बाद सीसी कैमरे की निगरानी में परीक्षा कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी