दो हेक्टेयर में बनेंगे पांच हेलीपैड, परिसर की सुरक्षा में लगी पुलिस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर हंसुवाडोल में खेतों को समतल करने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:19 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:19 PM (IST)
दो हेक्टेयर में बनेंगे पांच हेलीपैड, परिसर की सुरक्षा में लगी पुलिस
दो हेक्टेयर में बनेंगे पांच हेलीपैड, परिसर की सुरक्षा में लगी पुलिस

बलरामपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर हंसुवाडोल में खेतों को समतल करने का कार्य तेजी से चल रहा है। दो हेक्टेयर क्षेत्रफल में पांच हेलीपैड बनाया जाएगा। खेतों में लगी गन्ने की फसल को काटा जाएगा। खेतों की मेड़ को भी जोत कर बराबर करने के लिए ट्रैक्टर और जेसीबी मशीन लगाई गई है। पूरे परिसर की सुरक्षा के लिए कोतवाली देहात की पुलिस कैंप करेगी। एसडीएम सदर लेखपाल और बाकी कर्मियों के साथ तैयारी की निगरानी में लगे हुए हैं।

सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण करने के लिए 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री बलरामपुर आ रहे हैं। कार्यक्रम स्थल पर आठ दिसंबर तक सभी काम पूरा करने का लक्ष्य लेकर लोक निर्माण विभाग, जिला गन्ना अधिकारी, सरयू नहर परियोजना और राजस्व विभाग के कर्मी और अधिकारी जुटे हुए हैं। बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर की तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था अलग-अलग की जाएगी।

कोतवाली देहात पुलिस पार्किंग स्थल का चयन कर रही है। कार्यक्रम स्थल तक लोगों को पैदल ही जाना पड़ेगा। एसडीएम सदर राजेंद्र बहादुर ने बताया कि पांच हेलीपैड का निर्माण लोक निर्माण विभाग करा रहा है। जिन किसानों के खेत में गन्ना लगा है। उसे कटवा कर चीनी मिल भेजा जाएगा।

हटवाया जाएगा बिजली का तार और खंभा: पीएम के कार्यक्रम स्थल पर लगे बिजली तार और खंभों को भी हटवाया जाएगा। 33 केवी नवोदय विद्यालय घूघुलपुर लाइन निकली है। लोकार्पण कार्यक्रम को देखते हुए लाइन भी हटाई जाएगी। अधिशासी अभियंता बाल कृष्ण ने बताया कि पांच खंभा और तार हटाया जाएगा। नवोदय विद्यालय को घूघुलपुर में बने 220 विद्युत केंद्र से वैकल्पिक रूप से बिजली की आपूर्ति की जाएगी।

chat bot
आपका साथी