निरस्त हुई टीईटी, 6127 अभ्यर्थियों में छाई निराशा

परिषदीय विद्यालयों में अध्यापक बनने के लिए अनिवार्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) प

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:31 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:31 PM (IST)
निरस्त हुई टीईटी, 6127 अभ्यर्थियों में छाई निराशा
निरस्त हुई टीईटी, 6127 अभ्यर्थियों में छाई निराशा

बलरामपुर : परिषदीय विद्यालयों में अध्यापक बनने के लिए अनिवार्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) पेपर लीक होने के कारण निरस्त हो गई। पहली पाली की परीक्षा में ब्रेक लगने से परीक्षार्थियों को बीच में ही केंद्र से बाहर कर दिया गया। इससे उन्हें करारा झटका लगा। दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा को तैयार अभ्यर्थी मायूस हो गए। परीक्षा रद होने से जिले के 6127 अभ्यर्थियों में निराशा के साथ आक्रोश भी व्याप्त है।

जिले के छह केंद्रों पर पहली पाली में प्राथमिक स्तर की परीक्षा नियत समय पर सुबह 10 बजे से शुरू हुई। इसी बीच प्रश्नपत्र लीक होने की सूचना आई। इस पर प्रशासन व शिक्षा विभाग के अधिकारी अलर्ट हो गए। करीब एक घंटे बाद परीक्षा को पूर्ण रूप से निरस्त होने का आदेश मिला। यह सूचना केंद्रों पर पहुंचकर दी गई। अभ्यर्थियों से बीच में ही प्रश्नपत्र ले लेने से वह हताश रह गए।

मायूस होकर घर लौटे अभ्यर्थी: टीईटी के बीच में रोके जाने से अभ्यर्थी मायूस हो गए। नगर के एमएलके महाविद्यालय, एमपीपी इंटर कालेज, डीएवी, बीएवी, ग‌र्ल्स इंटर कालेज और एमडीके बालिका इंटर कालेज केंद्रों पर आए परीक्षार्थी बैरंग लौट गए। अभ्यर्थी राकेश कश्यप, माधुरी मिश्रा का कहना था कि टीईटी के लिए काफी मेहनत की थी। समय आया, तो परीक्षा निरस्त हो गई। राजकुमार, मनोज ने कहा कि दूरदराज क्षेत्रों से आए हैं। ठंड में सुबह ही निकल पड़े। परीक्षा शुरू होते ही निरस्त होने की सूचना आ गई है।

कोषागार में जमा हुई ओएमआर: जिला विद्यालय निरीक्षक गोविद राम ने बताया कि निरस्त होने की सूचना मिलते ही परीक्षा रोक दी गई। सभी केंद्राध्यक्षों से ओएमआर शीट जमा कराकर जिला कोषागार में सुरक्षित रखवा दी गई है। अगली तिथि निर्धारित होने पर परीक्षा कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी