बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, गन्ने की फसल को लाभ

उतरौला नगर में बढ़ी जलभराव की समस्या मौसम ठंडा होने से गर्मी से मिली राहत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:09 PM (IST)
बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, गन्ने की फसल को लाभ
बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, गन्ने की फसल को लाभ

बलरामपुर: मौसम का मिजाज बदलने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। रविवार भोर से ही आसमान में काले बादल छाए रहे। इसके बाद हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। झमाझम बारिश से नगर में जगह-जगह जलभराव हो गया, लेकिन खेतों में हरियाली लौट आई है। पानी पाकर गन्ने की फसल को लाभ हुआ है।

वहीं, खाली पड़े खेतों में पर्याप्त नमी होने के बाद किसान धान की नर्सरी लगाने के लिए खेतों की जोताई व पलेवा की तैयारी में जुट गए हैं। रोडवेज डिपो परिसर, वीर विनय चौराहा, पहलवारा, टेढ़ी बाजार, तुलसीपार्क समेत विभिन्न मुहल्लों में जलभराव के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कई मुहल्लों में लोगों के घरों में भी पानी भरा रहा। बारिश के चलते कई मुहल्लों की बिजली गुल रही जिससे लोग काफी परेशान दिखे।

गन्ने की फसल को मिला लाभ:

सादुल्लाहनगर : क्षेत्र के विशुनपुर खरहना गांव के किसान रामधीरज, मनोहर, श्यामलाल का कहना है कि बारिश से गन्ने की फसल को लाभ पहुंचा है। किसन धान की नर्सरी में भी जुट गए हैं। हालांकि घुइया व अन्य सब्जी की फसलों को पानी अधिक भर जाने के कारण नुकसान होने की आशंका बढ़ गई है।

जलभराव की समस्या से जूझे शहरवासी:

उतरौला: रविवार सुबह हुई बारिश के बाद नगर के प्रमुख मार्गों व गलियों की जलनिकासी की समस्या गंभीर हो गई। नाले नालियों की सफाई न होने व नालियों के किनारे जमा कूड़े के कारण सड़कों पर काफी देर तक जलभराव रहा। आर्यनगर जाने वाले सभी मार्गों पर घुटनों तक पानी होने के कारण लोगों को परेशानी हुई। गुरुद्वारा से लोगों के घरों तक नाला व सड़क एकरूप बना रहा।

वहीं, गोंडा मोड़ से अल्लानगर जाने वाले मार्ग पर पुल से स्थानीय निवासी सुखराम के घर तक पानी पूरी इंटरलरकिग सड़क पर फैला रहा। खाकीदास मंदिर मार्ग पर गिरिजा किशोर के मकान से कासिम के घर तक की पूरी सड़क नाली के पानी में छिपी रही।

ईओ अवधेश वर्मा का कहना है कि समय से पहले बरसात हो जाने के कारण नाले नालियों की सफाई में समस्या उत्पन्न हुई है। सफाईकर्मियों को निर्देशित किया गया है कि जलभराव वाले स्थानों पर तत्काल जाकर जलनिकासी व आवागमन की व्यवस्था कराएं।

chat bot
आपका साथी