चोरी की पांच बाइक व चरस के साथ तीन गिरफ्तार

बाइक चोरी कर ग्राहकों को बेचते थे आरोपित नशे के तौर पर इस्तेमाल करते थे चरस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Sep 2021 10:08 PM (IST) Updated:Mon, 06 Sep 2021 10:08 PM (IST)
चोरी की पांच बाइक व चरस के साथ तीन गिरफ्तार
चोरी की पांच बाइक व चरस के साथ तीन गिरफ्तार

बलरामपुर: देहात कोतवाली की पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान जोगेंद्र उर्फ सत्या, मिट्ठूलाल व तोताराम उर्फ प्रदीप कुमार निवासीगण कटिया कोतवाली नगर के रूप में हुई है। आरोपितों के पास से चोरी की पांच मोटरसाइकिलें, 660 ग्राम चरस व एक तमंचा बरामद किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक अरविद मिश्र ने बताया कि देहात कोतवाल विद्यासागर वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बहादुरापुर पुलिस चौकी के पास दो बाइक सवारों को आते देखा। पुलिस को देखते ही बाइकसवार पीछे मुड़कर भागने लगे। पुलिस टीम ने बाइकसवारों को दौड़ाकर पकड़ लिया।

गाड़ी के कागजात मांगने पर आरोपित नहीं दिखा सके। बाइक की नंबर प्लेट भी गायब थी। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपितों ने स्वीकार किया कि कुछ दिन पहले बहादुरपुर बैंक के पास से बाइक चोरी की थी। बताया कि बाइक चोरी कर ग्राहक मिलने पर बेच देते हैं। तोताराम उर्फ प्रदीप कुमार ने करीब एक माह पहले जोगेंद्र उर्फ सत्या के साथ मिलकर संयुक्त जिला चिकित्सालय से बाइक चोरी की थी। आरोपितों की निशांदेही पर कांदभारी गांव के पास झाड़ियों में छुपाई तीन बाइक बरामद की गई। प्रदीप के पास एक तमंचा 12 बोर व एक जिदा कारतूस बरामद हुआ। बाइक की हैंडल पर टंगे थैले में 660 ग्राम चरस मिला। प्रदीप ने बताया कि वह नशे के तौर पर चरस का इस्तेमाल करता है।

आरोपितों के पास से कुल पांच बाइक बरामद हुई हैं। आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में उपनिरीक्षक अनिल कुमार, धर्मप्रकाश सिंह, उमेश चंद्र वर्मा, हेड कांस्टेबल महेंद्र बहादुर सिंह, संजय निषाद, सोनू जायसवाल व कांस्टेबल रणविजय सिंह शामिल रहे।

साइबर सेल ने वापस कराए ठगी के 49 हजार रुपये

बलरामपुर: जिले में साइबर अपराधियों का जाल फैलता जा रहा है। इसे देखते हुए पुलिस साइबर सेल भी सक्रिय है। पोर्टल पर मिली शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए साइबर सेल ने आनलाइन ठगी के 48 हजार 996 रुपये वापस कराए हैं।

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि एक सितंबर को तुलसीपुर के ओड़ाझार सिकटिहवा खुर्द निवासी फिरोज खान ने आनलाइन साइबर क्राइम पोर्टल पर एक टेलीग्राम ग्रुप में पबजी की आइडी देने के नाम पर 29 हजार रुपये की ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई थी। अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में साइबर सेल ने तकनीकी का प्रयोग कर संदिग्ध खाते को फ्रीज कर खाते में पैसा वापस करा दिया।

इसी तरह 23 अगस्त को बिजलीपुर निवासी प्रदीप जायसवाल ने उसके खाते से चार बार में 19,996 रुपये धोखाधड़ी कर निकाले जाने की शिकायत की थी। शिकायतकर्ता ने गृहमंत्रालय से जारी नंबर 155260 पर काल करके शिकायत दर्ज कराई थी। इससे निकाली गई धनराशि संबंधित वालेट में फ्रीज हो गई थी। साइबर सेल ने वालेट कंपनी को नोटिस देते हुए धनराशि वापस करा दी। शिकायतों के निस्तारण में साइबर सेल प्रभारी शंभू सिंह, कांस्टेबल अनिल कुमार व विकास कुमार का सराहनीय योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी