तीसरे दिन भी रही हड़ताल, अब विभाग कराएगा एंबुलेंस संचालन

सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों से बुलाए चालक 19 का संचालन शुरू 18 और चलने की उम्मीद

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:44 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:44 PM (IST)
तीसरे दिन भी रही हड़ताल, अब विभाग कराएगा एंबुलेंस संचालन
तीसरे दिन भी रही हड़ताल, अब विभाग कराएगा एंबुलेंस संचालन

बलरामपुर: अपनी मांगों को लेकर एंबुलेंस कर्मियों का चक्का जाम तीसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा। एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल से घायल, प्रसूताएं व जच्चा-बच्चा को बेहद परेशानी हो रही है। परिवारजन ई-रिक्शा व अन्य साधनों को लेकर अस्पताल पहुंचाने को मजबूर हैं। मरीजों को अस्पताल पहुंचने में दिक्कतों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अब खुद एंबुलेंस संचालन करेगा।

तीन दिनों से चल रहे आंदोलन में आपातकालीन सेवाएं बंद थी। इससे परेशान प्रशासन मंगलवार तक एंबुलेंस कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों से मान मनौव्वल में जुटा रहा। विभाग पदाधिकारियों से चाह रहा था कि कुछ एंबुलेंस चालू रहें जिससे घायल मरीजों, प्रसूताओ व गर्भवती महिलाओं को परेशानी न हो, लेकिन पदाधिकारी 102 व 108 की हेल्पलाइन लाइन की सेवाएं नहीं देना चाह रहे थे। इससे पदाधिकारियों व प्रशासन में मतभेद बना रहा। आखिरकार सीएमओ ने सभी एंबुलेंस बड़ा परेड ग्राउंड से अपने कार्यालय व संयुक्त अस्पताल परिसर में मंगाकर खड़ा करा लिया।

वहीं, लखनऊ से जीवीके ईएमआरआइ कंपनी ने चार नए चालक भेज दिए, जबकि सभी अस्पतालों में राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम योजना में लगी गाड़ियों के चालकों समेत तीन-तीन चालक बुलवा लिए गए। सीएमओ डा. सुशील कुमार ने बताया कि 108 की 28 में 13 व 102 की 22 में छह एंबुलेंस चलने लगी है। सभी सीएचसी से तीन-तीन चालक व तीनों जिला अस्पतालों से दो-दो चालक बुलाने के बाद 37 गाड़ियां चालू होने की उम्मीद है।

एंबुलेंस कर्मी आज लखनऊ में देंगे धरना :

जीवनदायिनी एंबुलेंस कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने जबरदस्ती उन लोगों से एंबुलेंस की चाभियां ले ली हैं। सेवा प्रदाता कंपनी व स्वास्थ्य विभाग दोनों मिलकर कर्मचारियों का उत्पीड़न कर रहे हैं। गुरुवार से सारे एंबुलेंस कर्मी लखनऊ के इको गार्डेन में पहुंचकर धरना देंगे।

मीडिया प्रभारी आत्मदेव शर्मा ने बताया कि 200 से अधिक कर्मचारी गुरुवार से अपने हक की आवाज बुलंद करेंगे। राजेंद्र तिवारी समेत अन्य कर्मचारी आंदोलन को धार देने में जुट गए हैं।

chat bot
आपका साथी