मिड डे मील की धनराशि हजम करने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित

ग्रामीणों की शिकायत पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षा क्षेत्र शिवपुरा के प्राथमिक विद्यालय कुकुरभुकवा के प्रधानाध्यापक अंबरीष कुमार त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:47 PM (IST)
मिड डे मील की धनराशि हजम करने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित
मिड डे मील की धनराशि हजम करने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित

बलरामपुर: नौनिहालों के मध्याह्न भोजन की धनराशि हजम करना प्रधानाध्यापक को महंगा पड़ गया। ग्रामीणों की शिकायत पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षा क्षेत्र शिवपुरा के प्राथमिक विद्यालय कुकुरभुकवा के प्रधानाध्यापक अंबरीष कुमार त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है।

निलंबन की अवधि में प्रधानाध्यापक को बीआरसी शिवपुरा पर संबद्ध कर 15 दिन में तथ्यात्मक जांच आख्या देने का निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी को दिया है।

बीएसए डा. रामचंद्र ने बताया कि 26 नवंबर को खंड शिक्षा अधिकारी ने अपनी आख्या प्रस्तुत की है। इसके अनुसार प्राथमिक विद्यालय कुकुरभुकवा के प्रधानाध्यापक अंबरीष कुमार त्रिपाठी पर ग्रामीणों ने मिड डे मील का पैसा उनके खाते में न भेजने की शिकायत की है। मिड डे मील की संपूर्ण धनराशि निकालकर प्रधानाध्यापक ने अपने व्यक्तिगत कार्यों में प्रयोग कर लिया है। बार-बार मिल रही शिकायत के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा गया। मिड डे मील से संबंधित पासबुक बीईओ के पास प्रस्तुत करने को कहा गया। प्रधानाध्यापक ने अभिलेख एवं पासबुक प्रस्तुत किया और न ही कोई स्पष्टीकरण दिया। दूरभाष से संपर्क करने पर प्रधानाध्यापक ने अस्पष्ट जवाब दिया। इस पर प्रधानाध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

चैनल गेट काटकर चोरों ने उड़ाए नकदी व जेवरात

बलरामपुर: क्षेत्र के रमवापुर कला गांव निवासी सतीश चंद्र पांडेय के घर में चैनल गेट काटकर घुसे चोर 50 हजार रुपये नकद व एक लाख रुपये के जेवरात उठा ले गए। भागते समय चोर लोड तमंचा छोड़ गए। पुलिस ने तमंचे को कब्जे में लेकर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

पीड़ित सतीश चंद्र ने बताया कि सोमवार की रात वह घर के एक कमरे में सोया था। इसी बीच चोर मुख्य द्वार पर लगे चैनल गेट को काटकर घर में दाखिल हो गए। दूसरे कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे 50 हजार रुपये नकद, 250 ग्राम चांदी की पाजेब, तीन जोड़ी पायल, चांदी के नौ सिक्के, ब<स्हृद्द-क्तञ्जस्>चों के पायल, सोने की नथ व कील चुरा ले गए। घटना की जानकारी सुबह जागने के बाद हुई। प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह ने डाग स्क्वायड के साथ जाकर छानबीन की। बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही राजफाश कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी