अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, साफ होने लगा शहर

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर टूटी प्रशासन की नींद आज गोंडा व तुलसीपुर मार्ग पर चलेगा अभियान

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:09 PM (IST)
अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, साफ होने लगा शहर
अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुल्डोजर, साफ होने लगा शहर

बलरामपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 दिसंबर को जिले में आ रहे हैं। सदर ब्लाक के हंसुवाडोल में आयोजित कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की भी नींद टूट गई है। शहर में लगने वाले जाम से निजात के लिए रविवार को नगर को अतिक्रमण से मुक्त करने के लिए प्रशासन हरकत में आ गया। भारी पुलिस बल के साथ बहराइच मार्ग पर प्रशासन का बुल्डोजर चलते ही अफरातफरी मच गई। पुलिस प्रशासन ने सड़क की पटरियों पर अवैध रूप से काबिज लोगों की दुकानें व टिन शेड ढहा दिए। व्यापारियों को पुन: अतिक्रमण न करने की हिदायत दी गई है।

नगर के बहराइच, गोंडा, तुलसीपुर व उतरौला सड़कों की पटरियां अतिक्रमण की गिरफ्त में हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग के फुटपाथों पर अवैध रूप से व्यापारियों ने अपनी दुकानें सजा रखीं हैं। इससे शहर में जाम की समस्या भी विकराल हो गई है। वैसे तो जिला व नगर पालिका प्रशासन ने अतिक्रमण हटवाने के लिए कई बार प्रतीकात्मक अभियान चलाया। फिर भी दुकानदारों की मनमानी नहीं थमी। प्रशासन ने भी हार मानकर इस तरफ ध्यान देना छोड़ दिया था। अब जब प्रधानमंत्री का कार्यक्रम जारी हुआ है, तो सभी पहलुओं पर अफसरों का ध्यान जाने लगा है।

इसी क्रम में रविवार को बड़ी संख्या में पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों के साथ नगर कोतवाली की पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग बहराइच पर अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया। पीपल तिराहा के आगे बुल्डोजर व पुलिस बल पहुंचते ही दुकानदारों के हाथ-पांव फूल गए। बुल्डोजर देखते ही दुकानदार स्वयं अपनी दुकानें व टिन शेड हटाने लगा। कार्रवाई इतनी तेज हुई कि अधिकांश दुकानदारों को संभलने का मौका नहीं मिला। बुल्डोजर से निर्धारित दूरी तक के दुकान व शेड ढहा दिए गए। फुटपाथ की जद में आ रहे टेलीफोन के खंभे भी निकालकर वाहन में लाद दिए गए।

आज गोंडा मार्ग पर चलेगा अभियान:

नगर कोतवाल संजय कुमार दुबे का कहना है कि सोमवार को गोंडा व तुलसीपुर मार्ग पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। फुटपाथ पर अवैध कब्जा करने वालों की दुकानें ढहाई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी