मंच के सामने बनेंगे 64 बाक्स, एक में 600 कुर्सियां

बलरामपुर कार्यक्रम स्थल हंसुवाडोल में हेलीपैड अस्थाई सड़क मंच व आगंतुकों के बैठने की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:05 PM (IST)
मंच के सामने बनेंगे 64 बाक्स, एक में 600 कुर्सियां
मंच के सामने बनेंगे 64 बाक्स, एक में 600 कुर्सियां

बलरामपुर: कार्यक्रम स्थल हंसुवाडोल में हेलीपैड, अस्थाई सड़क, मंच व आगंतुकों के बैठने की व्यवस्था का काम तेजी से चल रहा है। हेलीपैड से मंच तक आने के लिए अस्थाई सड़क का निर्माण किया जा रहा है। पांच में से तीन 15 मीटर वृत्ताकार के हेलीपैड बनाए जा रहे हैं, अन्य दो इससे छोटे हैं। इन्हीं में से किसी एक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 दिसंबर को उतरेंगे।

हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक पक्की सड़क बन रही है। मंच से पहले सरयू नहर परियोजना का माडल रहेगा। उसी से सटी फोटो गैलरी भी बनाई जाएगी। इसका अवलोकन पीएम के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगे।

कार्यक्रम स्थल पर की गई तैयारियों की समीक्षा करने दो दिन पहले सीएम आ सकते हैं। तैयारी में लगे अधिकारी इस बात की संभावना व्यक्त कर रहे हैं। हालांकि, अब तक कोई कार्यक्रम नहीं आया है। वहीं, पीएम के स्वागत की तैयारियां तेजी से चल रही है। खेतों को समतल करने के साथ पेड़ और गन्ने की फसल काटने का काम पूरा कर लिया गया है। कार्यक्रम स्थल के चारों ओर बैरीकेडिंग भी की जा रही है।

1920 वर्ग फीट में बन रहा मंच:

1920 वर्ग फीट (32 गुणा 60) में मंच बनाया जा रहा है। इसी मंच से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरयू नहर परियोजना के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस मंच से कुछ दूरी पर बराबर में छोटा मंच भी बनेगा। इस पर जनप्रतिनिधियों को स्थान मिलेगा। दोनों मंच के सामने लोहे की ग्रिल लगाकर 64 बाक्स (केबिन) बनाए जा रहे हैं। एक बाक्स में 600 कुर्सी लगेगी। जिसे पीएम का संबोधन लोग बैठकर सुन सकें।

राप्ती नहर निर्माण खंड-दो के आकाश कुमार ने बताया कि मंच व केबिन बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। खेतों को समतल करने के साथ रोलर भी चलाया जा रहा है।

एक गांव से 100 लोगों को लाने का लक्ष्य, नोडल तैनात

बलरामपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम में अधिक लोगों को लाने की तैयारी जिला प्रशासन भी कर रहा है। रविवार को ब्लाक कार्यालयों पर हलचल दिखी। इसके लिए न्याय पंचायतवार नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई है। एक गांव से कम से 100 लोगों को रैली में लाने का लक्ष्य है।

सदर ब्लाक में नोडल अधिकारियों की सूची तैयार करा रहे सहायक विकास अधिकारी अशोक कुमार दूबे ने बताया कि 116 ग्राम पंचायत है। 10 गांवों को मिलाकर एक न्याय पंचायत नोडल अधिकारी तैनात किया गया है। परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण अनिल सिंह ने निरीक्षण किया।

ट्रैक्टर-ट्राली से लाए जाएंगे 6500 किसान:

कृषि विभाग को प्रधानमंत्री सम्मान निधि पाने वालों में से 6500 किसानों को पीएम की रैली में लाने की जिम्मेदारी दी गई है। सदर ब्लाक में 17 ट्रैक्टर-ट्राली लगाई गई हैं। जिला कृषि अधिकारी डा. आरपी राणा ने बताया कि किसान सम्मान निधि पाने वाले किसानों को लाने के लिए न्याय पंचायत वार सहायक प्राविधिक कृषि संपर्क कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी