पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी सलामी

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने सलामी देकर शहीद पुलिसकर्मियों को नमन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:25 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:25 PM (IST)
पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी सलामी
पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी सलामी

बलरामपुर: बहादुरापुर स्थित रिजर्व पुलिस लाइंस में पुलिस स्मृति दिवस पर शोक सलामी परेड का आयोजन हुआ। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने सलामी देकर शहीद पुलिसकर्मियों को नमन किया।

एसपी ने कहाकि अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शहीद होने वाले पुलिस कर्मियों की याद में यह दिवस मनाया जाता है। पुलिस व केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल हर साल स्मृति दिवस का आयोजन करता है।

एसपी ने शहीदों के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए पुलिसकर्मियों को ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने की नसीहत दी। कहाकि नवरात्र व बारावफात में पुलिसकर्मियों ने मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी निभाई है, जो सराहनीय है। दीपावली नजदीक आ रही है। ऐसे में पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी बढ़ गई है। इसलिए प्रत्येक सिपाही से लेकर अधिकारी की नैतिक जिम्मेदारी है कि वह जनता से संवाद स्थापित कर मित्र पुलिस की छवि प्रस्तुत करें। इससे पूर्व पुलिस कर्मियों ने शहीदों को सलामी देकर नमन किया। इस दौरान पुलिस लाइंस के समस्त पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

अग्निकांड में सात बकरियां जलकर मरीं, एक घायल

बलरामपुर: क्षेत्र के टड़वा गांव में बुधवार की रात रसीद के फूस के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। घारी में बंधी सात बकरियों के जलकर मरने की बात कही जा रही है। मौके पर चार बकरियों का ही शव मिला है। अग्निकांड में हजारों रुपये की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई।

टड़वा गांव निवासी रसीद ने बताया कि बुधवार की रात फूस के मकान में परिवार के साथ सो रहा था। इसी बीच आग की लपटें उठने लगीं। हल्ला-गुहार होने पर पड़ोसियों ने आग बुझाने में मदद की। रसीद ने बताया कि सात बकरियों की जलकर मौत हो गई थी। तीन मृत बकरियों को जंगली जानवर उठा ले गए। गंभीर रूप से झुलसी बकरी का इलाज कराया गया है। अग्निकांड में घर में रखे कपड़े, अनाज समेत गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया है।

लेखपाल रमेश कुमार वर्मा ने बताया कि क्षति का आकलन कर लिया गया है। जल्द ही पीड़ित को अहेतुक सहायता दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी