ब्लाक प्रमुख समेत 22 पर मारपीट व पुलिस से अभद्रता का केस

अधिवक्ता ने जमीनी विवाद पर मारपीट करने का लगाया आरोप सिपाही ने अभद्रता व मोबाइल छीनने की दी तहरीर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 10:35 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख समेत 22 पर मारपीट व पुलिस से अभद्रता का केस
ब्लाक प्रमुख समेत 22 पर मारपीट व पुलिस से अभद्रता का केस

बलरामपुर: नगर के पूरबटोला मुहल्ला निवासी अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी ने अवैध निर्माण रोकने पर पूर्व विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू के भतीजे हर्रैया सतघरवा ब्लाक प्रमुख कांग्रेसी नेता विशाल सिंह व भाई जीतेंद्र प्रताप सिंह पिकू पर मारपीट का आरोप लगाया है। मारपीट का वीडियो बना रहे दो आरक्षियों से अभद्रता कर मोबाइल छीन लेने की शिकायत मेवालाल पुलिस चौकी के सिपाही कन्हैया लाल ने की है।

नगर कोतवाली में केस दर्ज कराने गए अधिवक्ताओं व ब्लाक प्रमुख के समर्थन में आए कांग्रेसियों में तीखी नोकझोंक भी हुई। अधिवक्ता व सिपाही की तहरीर पर ब्लाक प्रमुख कांग्रेसी नेता व 20 अज्ञात साथियों के खिलाफ नगर कोतवाली में अलग-अलग दो मुकदमे दर्ज हुए हैं। ब्लाक प्रमुख ने आरोपों को निराधार बताया है।

नगर कोतवाली में दी गई तहरीर में अधिवक्ता सनातन देव त्रिपाठी ने आरोप लगाया है कि तुलसीपुर मार्ग पर चुंगीनाका के पास उनकी जमीन है। इसका मुकदमा उपजिलाधिकारी सदर के यहां चल रहा है। एसडीएम ने मामले में स्थगन आदेश भी दिया है। रविवार को इसी जमीन पर कुछ लोग जेसीबी से खुदाई कर रहे थे। सूचना मिलने पर मैंने पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर काम रुकवा दिया।

इस पर भड़के कालीथान निवासी ब्लाक प्रमुख कांग्रेसी नेता विशाल सिंह ने अपने चाचा जीतेंद्र प्रताप सिंह व 20 साथियों के साथ वहां पहुंचकर मुझे मारा-पीटा। गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। वहीं मेवालाल चौकी पर तैनात सिपाही कन्हैया लाल यादव का आरोप है कि साथियों के साथ मौके पर गया था। वहां पर आए ब्लाक प्रमुख व उनके साथियों ने अभद्रता करते हुए मेरा मोबाइल छीन लिया।

नगर कोतवाल संजय कुमार दुबे ने बताया कि अधिवक्ता की तहरीर पर हरैया सतघरवा के ब्लाक प्रमुख विशाल सिंह, जीतेंद्र प्रताप सिंह व उनके 20 अज्ञात साथियों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा लिखा गया है। सिपाही की तहरीर पर इन्हीं लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा पहुंचाने व मोबाइल छीनने का केस दर्ज किया गया है।

उधर, ब्लाक प्रमुख का कहना है कि अधिवक्ता व सिपाही का आरोप झूठा व निराधार है। अधिवक्ता फर्जी विवाद कर जमीन हड़पना चाहते हैं। कांग्रेस जिलाध्यक्ष अनुज सिंह का कहना है कि उनकी तहरीर पुलिस ने नहीं ली।

chat bot
आपका साथी