भवनियापुर को मात देकर बलदेवनगर अगले दौर में

उद्घाटन मैच में भवनियापुर के कप्तान मोनू तिवारी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 10:21 PM (IST)
भवनियापुर को मात देकर बलदेवनगर अगले दौर में
भवनियापुर को मात देकर बलदेवनगर अगले दौर में

बलरामपुर : ललिया में जय मोहन दास बाबा कैनवास क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-19 का उद्घाटन मैच जीतकर बलदेवनगर ने अगले दौर में प्रवेश किया। उसने भवनियापुर को रोमांचक मुकाबले में तीन रनों से पराजित किया।

बुधवार को हुए उद्घाटन मैच में भवनियापुर के कप्तान मोनू तिवारी ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी बलदेवनगर के खिलाड़ियों ने निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भवनियापुर की शुरुआत खराब रही। मोहन तिवारी ने टीम को संभालते हुए पांच छक्के व एक चौके की मदद से 38 रन की पारी खेली। अंतिम ओवर में टीम को पांच रन की जरूरत थी, लेकिन कसी गेंदबाजी के चलते दो ही रन जुटा सकी। इससे पूर्व मैच का उद्घाटन गिरिजा दयाल जायसवाल व त्रियुगी प्रसाद द्विवेदी ने फीता काटकर किया। विजेता टीम के आदर्श को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अंपायर की भूमिका राजू द्विवेदी व वेदप्रकाश ने निभाई। स्कोरिग राकेश पटवा, कमेंट्री हिमांशु, आदित्य व राजकुमार ने की। आयोजक कुशल चौरसिया, शुभम मौजूद रहे। सेमेस्टर परीक्षा के पहले दिन शामिल हुए 512 परीक्षार्थी

बलरामपुर : सिद्धार्थ विश्वविद्यालय से संबद्ध महारानी लाल कुंवरि महाविद्यालय में बुधवार से सेमेस्टर परीक्षाएं शुरू हुई। पहले दिन 512 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 24 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

प्राचार्य डॉ. आरके सिंह ने बताया कि सेमेस्टर परीक्षाएं 25 फरवरी तक चलेंगी। प्रथम पाली में बीबीए, बीसीए व एमएससी प्रथम सेमेस्टर के पंजीकृत 411 में से 387 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। 24 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। दूसरी पाली में बीबीए, बीसीए पांचवें सेमेस्टर के पंजीकृत सभी 125 परीक्षार्थी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी