गोकुली गांव में छह और मिले बीमार, अस्पताल में भर्ती

गोकुली में एक ही परिवार के चार लोगों की उल्टी दस्त से मौत ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:01 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:01 PM (IST)
गोकुली गांव में छह और मिले बीमार, अस्पताल में भर्ती
गोकुली गांव में छह और मिले बीमार, अस्पताल में भर्ती

हर्रैया सतघरवा (बलरामपुर): गोकुली में एक ही परिवार के चार लोगों की उल्टी दस्त से मौत होने के बाद सोमवार को छह मरीज मिले हैं। इनमें पत्नी व बेटी खो चुके गृहस्वामी पैकूलाल के अलावा पांच अन्य शामिल हैं। सभी को पीएचसी मथुरा बाजार में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

शिवपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के गोकुली गांव में रविवार को उल्टी दस्त से चार मौत होने के बाद से गांव में स्वास्थ्य टीम लगातार भ्रमण कर रही है। पैकूलाल, राजकुमारी, दुखना, कल्पा, किरन, आकाश भी उल्टी दस्त से बीमार हैं। इन्हें पीएचसी मथुरा बाजार में भर्ती करा दिया गया है। यहां इलाज कर रहे डा.अरविद ने बताया कि बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। शिवपुरा सीएचसी अधीक्षक डा.प्रणव पांडेय ने बताया कि गांव में डा. हरीकात तिवारी, डा.फैयाज मन्नान, फार्मासिस्ट ईश्वरी प्रसाद उपाध्याय,सीएचओ राम लाल, एएनएम किरन सिंह को एक सप्ताह तक कैंप करने का निर्देश दिया गया है। गांव में बीमार 12 से अधिक लोगों को दवाएं वितरित की गई है। साथ ही दवाओं का छिड़काव भी कराया जा रहा है। शिविर में 300 मरीजों को मिला लाभ बलरामपुर : तनाव, उलझन समेत अन्य परेशानियों से जूझ रहे लोगों के लिए एमपीपी इंटर कालेज में मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 300 मरीजों की काउंसिलिग कर उन्हें इलाज दिलाया गया। साथ ही हाइपरटेंशन, ब्लड प्रेशर, शुगर की जांच भी की गई।

मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, एसीएमओ डा. बीपी सिंह, मेमोरियल अस्पताल के सीएमएस डा. एके श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर शिविर का शुभारंभ किया। मनोचिकित्सक डा. अशोक कुमार पटेल ने दिनोंदिन बढ़ रहे मानसिक रोग के मामलों की जानकारी दी। लोगों को उसकी भयावह स्थिति से आगाह किया। वित्त एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के जिला कार्यक्रम प्रबंधक शिवेंद्र मणि त्रिपाठी व संदीप मिश्र ने बताया कि शिविर में 300 से अधिक मरीजों की जांच समेत अन्य सुविधाएं देते हुए उनका इलाज किया गया। शिविर के संयोजक एमपीपी इंटर कालेज प्राचार्य कैप्टन जीपी तिवारी ने चिकित्सकों व मरीजों के प्रति आभार जताया।

chat bot
आपका साथी