तीन अस्पतालों में 201 बुजुर्गो को लगाया टीका

सुबह ही अस्पताल पहुंच गए लाभार्थी पंजीकरण के बाद लगवाई वैक्सीन

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:17 PM (IST)
तीन अस्पतालों में 201 बुजुर्गो को लगाया टीका
तीन अस्पतालों में 201 बुजुर्गो को लगाया टीका

बलरामपुर : जिले के तीन अस्पतालों में सोमवार को आमजन को कोरोनारोधी वैक्सीन की पहली डोज दी गई। हालांकि, यह टीका भी 60 से ऊपर व 45 से 59 वर्ष के गंभीर मरीजों को ही लगाया जाना था फिर भी लोगों में उत्साह दिखा। वैक्सीन लगवाने के लिए बुजुर्ग अस्पताल पहुंचे। वहां मौजूद कर्मियों से पंजीकरण कराया। अस्पताल में बैठकर अपनी बारी का इंतजार किया। नंबर आने पर वैक्सीन लगवाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो गए।

सीएमओ डॉ. विजय बहादुर सिंह ने बुजुर्गों का हौसला बढ़ाते हुए उनसे सहयोग मांगा। जिला मेमोरियल अस्पताल में 100 के सापेक्ष 100 ने टीकाकरण कराया। सीएमएस डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि वैक्सीन लगवाने वालों की उम्र 60 साल से अधिक थी। निजी नर्सिग होम में भी 10 लोगों ने 250 रुपये जमा कर टीका लगवाया। यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जोकहिया के डॉ. जगमोहन, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी परवीन खातून, शशि, रुचि मिश्रा व एएनएम नीतू सैनी ने आए हुए बुजुर्गों को कोरोना की वैक्सीन लगाई। संयुक्त जिला चिकित्सालय में 91 बुजुर्गों का टीकाकरण किया गया। यहां 45 से 59 साल के गंभीर रोग के 17 बुजुर्गों व 60 साल के ऊपर 74 लोगों ने टीका लगवाया। संक्रमण के डर से थे परेशान, टीके ने लौटाई मुस्कान :

जीवन के छह दशक का पड़ाव पार चुके सिविल लाइन निवासी अरुण श्रीवास्तव कोविड शील्ड की डोज लेने के बाद काफी खुश दिखे। बताया कि वैक्सीन से कोई परेशानी नहीं हुई। प्रतिमा रानी श्रीवास्तव ने बताया कि टीकाकरण जब तक नहीं हुआ था तब तक डर था कि कहीं संक्रमण की चपेट में न आ जाएं लेकिन अब यह डर कम हो गया है। वहीं, नूतन का कहना था कि टीका लगवाया, लेकिन कोई परेशानी नहीं हुई। वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।

chat bot
आपका साथी