एक की मौत, 200 मिले संक्रमित, हरैया में ही 67 पाजिटिव

कारागार कचेहरी बैंक या अस्पताल हर जगह तेजी से फैल रहा मौत का जाल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:40 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:40 PM (IST)
एक की मौत,  200 मिले संक्रमित, हरैया में ही 67 पाजिटिव
एक की मौत, 200 मिले संक्रमित, हरैया में ही 67 पाजिटिव

बलरामपुर : मास्क न लगाने व शारीरिक दूरी का ख्याल न रखने की लापरवाही ने अब भीषण रूप ले लिया है। बढ़ रहे संक्रमण की स्थिति कितनी भयावह हो रही है, इसका अंदाजा गुरुवार को आई कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट से लगाया जा सकता है। उतरौला के महजिदिया निवासी एक वृद्ध की मौत हुई है। दो दिन पहले संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

वहीं, जिले भर में 200 संक्रमित मिले हैं जबकि मात्र 16 लोग स्वस्थ हुए हैं। सक्रिय मामलों का आंकड़ा 531 तक पहुंच गया है। हरैया सतघरवा ब्लाक तो संक्रमितों का गढ़ बन गया है। मथुरा बाजार में 22, बनकटवा में 17, गनेशपुर में 14, बढ़ईपुरवा में छह, बनघुसड़ी में चार व कोड़री में तीन संक्रमितों समेत यहां एक ही दिन में 67 लोग पाजिटिव आए हैं। इनके अलावा नगर के पुरैनिया तालाब में चार, नगर के मेजर चौराहा में पांच, नई बस्ती में छह, शंकरनगर में तीन, भगवतीगंज में चार, खलवा व नई बाजार में तीन, गैंड़ास बुजुर्ग के बाक भवानी में छह, पचपेड़वा के खदगौरा में तीन, गैंसड़ी में चार व यहीं के महादेव में तीन लोगों समेत 83 स्थानों पर 200 संक्रमित मिले हैं।

सात बंदी भी संक्रमित, दो दिन बंद रहेगा न्यायालय :

गुरुवार को आई रिपोर्ट में सात बंदी भी शामिल हैं। बंदियों के संक्रमित मिलने के बाद जेल प्रशासन भी सतर्क हो गया है। इनके अलावा स्टेट बैंक के पांच कर्मचारी, डीएम आफिस, संयुक्त जिला चिकित्सालय व निजी बैंक के एक-एक कर्मी व चीनी मिल के दो कर्मी संक्रमित मिले हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि अब तक 2980 पाजिटिव मिल चुके हैं। इनमें 39 की मौत हो चुकी है। 2410 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 531 केस एक्टिव है। 331 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है। दस मरीजों का जिला संयुक्त चिकित्सालय परिसर स्थित एल-टू हास्पिटल व 10 मरीज अन्य जिलों में इलाज करा रहे हैं।

न्यायालय में कर्मचारी संक्रमित, दो दिन रहेगा बंद :

वहीं, जिला न्यायालय परिसर में एक कर्मचारी के पाजिटिव निकलने के बाद जनपद न्यायाधीश शेषमणि ने बताया कि 16 व 17 अप्रैल को न्यायालय बंद करने का आदेश दिया है। न्यायालय परिसर को सेनिटाइज करने के बाद ही खोला जाएगा।

chat bot
आपका साथी