आग में 13 मकान व दो दुकान तबाह, 27 बीघा गेहूं राख

गोसाईजोत में आग बुझाने में झुलसा युवक का हाथ पीड़ितों के पास कुछ नहीं बचा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:13 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:13 PM (IST)
आग में 13 मकान व दो दुकान तबाह, 27 बीघा गेहूं राख
आग में 13 मकान व दो दुकान तबाह, 27 बीघा गेहूं राख

बलरामपुर : जिले के दो थाना क्षेत्रों में हुए तीन अग्निकांडों में 13 मकान, दो दुकान व 27 बीघे गेहूं की फसल राख हो गई। उतरौला कोतवाली के गोसाईंजोत में अज्ञात कारणों से लगी आग में 13 दैनिक मजदूरों की गृहस्थी आग की भेंट चढ़ गई।

वहीं, आग बुझाने के प्रयास में ग्रामीण अजूबा नाथ का दायां हाथ झुलस गया है। इसी कोतवाली क्षेत्र के ढोबाडाबर गांव में लकी के चाय, बिहारी के पंचर की दुकान व दस बीघा गेहूं जल गया। गैंसड़ी कोतवाली के भोजपुर थारू गांव में 17 बीघा गेहूं की फसल राख हुई है।

उतरौला ग्रामीण के मजरे गोसाईंजोत में मंगलवार की दोपहर महेंद्र नाथ के फूस के मकान में अज्ञात कारणों से आग लग गई। तेज हवाओं के चलते आग की लपटों ने रामकुमार, आनंद नाथ, छांगुर नाथ, कलुआ नाथ, मुकद्दर नाथ, भोला, देशराज, हीरो नाथ, कमलनाथ, बसंत कुमार, कुशनाथ व भरतनाथ के मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को गांव में फैलने से रोका। अग्निशन कर्मियों ने आग पर काबू पाया। मजदूरी कर दैनिक आजीविका कमाने वाले पीड़ितों के परिवारजन के पास तन पर पहने कपड़ों के सिवाय कुछ भी नहीं बचा है।

लेखपाल ब्रह्मा लाल व राजस्व निरीक्षक रुदल प्रसाद ने क्षति का आकलन कर रिपोर्ट तहसीलदार को दी है। स्थानीय लोगों ने पीड़ितों को खाद्य सामग्री व आर्थिक सहायता प्रदान की। ढोबाडाबर गांव में सड़क किनारे स्थित लकी के छप्पर के चाय की दुकान से उठी चिगारी ने बगल स्थित बिहारी के पंचर की दुकान में आग का रूप ले लिया। आग दोनों दुकानों के साथ ही सड़क किनारे गेहूं के खेत में फैल गई। सलीम का सात व चिनगुद का तीन बीघा गेहूं नष्ट हो गया है।

उधर, गैंसड़ी के भोजपुर थारू गांव में अज्ञात कारणों से लगी आग में किशोरी वर्मा का चार बीघा, अमरदीप कुमार का पांच व दुलारे का आठ बीघा गेहूं राख हो गया है।

यूपी डायल 112 के कर्मी सुधाकर पांडेय, शैलेश कुमार, हेड कांस्टेबल आंनद कुमार ने आग बुझाने में ग्रामीणों की मदद की। लेखपाल रामपाल चौधरी ने बताया कि पीड़ितों को शीघ्र ही सहायता राशि दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी