काला ज्वर के मरीजों से आज मुलाकात करेगी विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम

काला ज्वर को जड़ से मिटाने की दिशा में केंद्र व प्रदेश सरकार बेहतर कदम उठा रही है। इसके लिए बैरिया तहसील के चांददियर ठेकहां गांव में विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम शनिवार यानि आज पहुंच कर पूरे गांव का निरीक्षण करेगी और पहले से पीड़ित रोगियों से बात भी करेगी। उनकी जरूरत के हिसाब से सुविधाएं भी मुहैया कराएंगी। इसको लेकर ब्लाक स्तर से सभी तैयारियां की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 04:08 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 04:08 PM (IST)
काला ज्वर के मरीजों से आज मुलाकात करेगी विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम
काला ज्वर के मरीजों से आज मुलाकात करेगी विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम

जासं, बलिया : काला ज्वर को जड़ से मिटाने की दिशा में केंद्र व प्रदेश सरकार बेहतर कदम उठा रही है। इसके लिए बैरिया तहसील के चांददियर ठेकहां गांव में विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम शनिवार यानी को पहुंच कर पूरे गांव का निरीक्षण करेगी और पहले से पीड़ित रोगियों से बात भी करेगी। उनकी जरूरत के हिसाब से सुविधाएं भी मुहैया कराएंगी। इसे लेकर ब्लाक स्तर से तैयारियां की जा रही है।

इस संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. देवनिति सिंह ने बताया कि चांददियर के ठेकहा गांव में बीते दो वर्ष में काला ज्वर के कुल चौदह मरीज पाए गए हैं। इसमें एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। भविष्य में यह रोग नहीं पनप सके। इसके लिए केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा कठोर कदम उठाए गए हैं। इसी क्रम में 14 दिसंबर को दोपहर उक्त मरीजों से मिलने व पूरे पंचायत का स्थलीय निरीक्षण करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम पहुंचेगी। उनकी पड़ताल और सुझाव के बाद संबंधित मरीजों को सरकार द्वारा रोगियों के लिए संचालित योजनाओं का लाभ भी दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी