जेल में भरा पानी, दूसरे जिलों में भेजे गए बंदी

जागरण संवाददाता बलिया जनपद में लगातार हो रही बरसात से चारों ओर पानी ही पानी नजर आ र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 06:32 PM (IST)
जेल में भरा पानी, दूसरे जिलों में भेजे गए बंदी
जेल में भरा पानी, दूसरे जिलों में भेजे गए बंदी

जागरण संवाददाता, बलिया : जनपद में लगातार हो रही बरसात से चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। जलभराव की समस्या भीषण रूप अख्तियार कर चुकी है। इसी बीच जिला कारागार में बैरकों से लेकर पूरे परिसर में पानी भर जाने से बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई। ऐसे में बंदियो को दूसरे जनपदों में भेज दिया गया है। गुरुवार रात से हो रही बरसात के कारण जेल में अचानक पानी बढ़ने लगा। शुक्रवार कीे सुबह तक हालात और बिगड़ गए। इसके बाद कारागार व जिला प्रशासन की ओर से शासन को रिपोर्ट भेजी गई। कारागार निदेशालय ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बंदियों की शिफ्टिग का आदेश जारी कर दिया। शनिवार की सुबह ही शिफ्टिग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। रोडवेज बसों से बंदियों को अंबेडकर नगर व आजमगढ़ के लिए रवाना किया जाने लगा। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। दूसरे जनपदों से भी पुलिस बुलाई गई थी। आला अधिकारी भी हालात का जायजा लेने कारागार पहुंचे। पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। देर शाम तक बारिश के बीच शिफ्टिग की प्रक्रिया जारी चलती रही। पिछले साल भी ऐसे ही थे हालात --

वर्ष 2020 में भी मानसून के दौरान हालात ऐसे ही बन गए थे। उस समय भी जेल में जलभराव के कारण विकट स्थिति बन गई थी। तब बंदियों की संख्या आठ सौ के आसपास थी। इनमें तीन सौ के करीब अंबेडकरनगर व पांच सौ बंदी आजमगढ़ भेजे गए थे। यहां जलभराव की समस्या का वर्षों से कोई स्थाई निदान नहीं हो पाया है।

----------------

--जिला कारागार में पानी भरने के बाद विपरीत हालात बन गए थे। शासन के निर्देश पर बंदियों की शिफ्टिग की प्रक्रिया प्रशासन की देखरेख में कराई गई।

--राजेंद्र सिंह, जेलर।

chat bot
आपका साथी