एक प्रधान, दो बीडीसी व 178 ग्रापं सदस्य पद पर वोटिग आज

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खाली पड़े एक प्रधान दो बीडीसी व 178 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव शनिवार को होगा। 14 ब्लाकों में होने वाली इस प्रक्रिया में 22 हजार मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:05 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:05 PM (IST)
एक प्रधान, दो बीडीसी व 178 ग्रापं सदस्य पद पर वोटिग आज
एक प्रधान, दो बीडीसी व 178 ग्रापं सदस्य पद पर वोटिग आज

जागरण संवाददाता, बलिया : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में खाली पड़े एक प्रधान, दो बीडीसी व 178 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव शनिवार को होगा। 14 ब्लाकों में होने वाली इस प्रक्रिया में 22 हजार मतदाता अपना प्रतिनिधि चुनेंगे। शुक्रवार की देर शाम तक 129 बूथों पर चुनाव पोलिग पार्टियों ने कमान संभाल ली। ग्राम पंचायत के पदों पर नामांकन पत्र दाखिल नहीं होने के कारण खाली रह गया था।

17 ब्लाकों के 940 ग्राम पंचायतों में 685 ही संगठित हो पाई थी। 255 ग्राम पंचायतों में सदस्य पूर्ण नहीं होने से शपथ ग्रहण समारोह नहीं हो पाया था। चुनाव आयोग ने इन खाली पद पर चुनाव के लिए 12 जून की तिथि निर्धारित की है। नामांकन के दौरान ही कई सीटों का निर्विरोध निर्वाचन हो गया। इसमें एक प्रधान, दो बीडीसी व 178 ग्रापं सदस्य पद का चुनाव होगा। 129 बूथ बनाए गए हैं। 22 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सहायक पंचस्थानीय अधिकारी बीराम ने बताया कि चुनाव की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। मतदान केंद्रों पर पोलिग पार्टियां पहुंच गई हैं। चांडी संभल में प्रधान का होगा चुनाव

नगरा : विकास खंड में पंचायत के रिक्त पदों के चुनाव हेतु पोलिग पार्टियां शुक्रवार को बूथों के लिए रवाना हो गईं। चांडीसराय संभल में प्रधान का पद व तिरनई मौलाराय में बीडीसी का पद रिक्त है। ग्राम पंचायत सदस्यों के 30 पद रिक्त हैं। 27 वार्डों में चुनाव होना है। चांडीसराय संभल में प्रधान पद के चार दावेदार मैदान में हैं जबकि बीडीसी के लिए तिरनई मौलाराय में सात प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहें हैं।

chat bot
आपका साथी