कारोबारी बन सब्जी विक्रेता से 1.27 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता बिल्थरारोड (बलिया) कारोबारी के रूप में इंटरनेट मीडिया पर मिले ठग ने

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 05:09 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 05:09 PM (IST)
कारोबारी बन सब्जी विक्रेता से 1.27 लाख की ठगी
कारोबारी बन सब्जी विक्रेता से 1.27 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, बिल्थरारोड (बलिया) : कारोबारी के रूप में इंटरनेट मीडिया पर मिले ठग ने सब्जी विक्रेता झाबर प्रसाद से करीब 1.27 लाख रुपये ऐंठ लिए। ठग ने इंदौर, मध्यप्रदेश से सस्ती सब्जी भेजने के नाम पर राजस्थान के बैंक खाते में पैसे मंगा लिए। इसके तीन दिन बाद तक सब्जी पहुंचने का झांसा देता रहा। बाद में मोबाइल स्वीच आफ कर लिया। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

----

मिर्च, मटर, गोभी, टमाटर, खीरा के किफायती दाम का लालच : पीड़ित ने बताया कि मामला 13 अक्टूबर का है। फेसबुक से ठग का नंबर मुनीम आकाश ने उन्हें दिया था। मोबाइल पर वार्ता के बाद ठग ने वाट्सएप पर शिमला मिर्च, मटर, गोभी, टमाटर, खीरा, हरी मिर्च और प्याज के किफायती रेट बताए। उन्होंने एक लाख 35 हजार 820 रुपये का आर्डर दे दिया। उसी दिन चंदन के नाम से बैंक आफ बड़ौदा के खाते में पांच बार में कुल एक लाख 27 हजार रुपये भेज दिए।

----

सामान लादकर गाड़ी रवाना करने का भेजा फोटो : सामान लादकर गाड़ी भेजने का फोटो भी ठग ने वाट्सएप पर भेजा। वह तीन दिन तक गाड़ी पहुंचने का झांसा देता रहा। इस बीच विभिन्न मोबाइल नंबरों से कथित सब्जी कारोबारी ठग और चालक के रूप में लोग मोबाइल पर बात भी करते रहे कितु 15 अक्टूबर की आधी रात से मोबाइल फोन स्वीच आफ हो गए।

----

मालीपुर, रसड़ा व मऊ तक खंगाली गई लोकेशन : सब्जी विक्रेता ने मालीपुर, रसड़ा से लगायत मऊ तक संबंधित ट्रक नंबर की लोकेशन की जांच पड़ताल की कितु कहीं कुछ हाथ न लग सका। वह उभांव थाने का चक्कर लगाने लगा। ठग ने अपने एकाउंट से सारे पैसे निकाल लिए। पुलिस ने क्षेत्रीय बैंक आफ बड़ौदा शाखा से एकाउंट की जांच कराई तो वह राजस्थान का बताया गया। उसमें बैलेंस जीरो है। इसके बाद पीड़ित ने एसपी राजकरन नय्यर से गुहार लगाई। उनके निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी