छठ घाट से लौटते समय करेंट की चपेट में आए दो युवकों की मौत

साथी बचा, बाइक से आते समय रास्ते में लगे तार में उतरे करेंट की जद में आए दोनों -लापरवाही का आरोप लगाते हुए साथियों ने किया इमरजेंसी व पुलिस चौकी में तोड़फोड़

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 10:16 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 10:16 PM (IST)
छठ घाट से लौटते समय करेंट की चपेट में आए दो युवकों की मौत
छठ घाट से लौटते समय करेंट की चपेट में आए दो युवकों की मौत

जागरण संवाददाता, बलिया: पुत्र व समृद्धि के पावन पर्व छठ पूजा के एक दिन पहले सोमवार की रात करेंट की जद में आने से दो युवकों की मौत हो गई। उधर परिवार के सदस्य व युवकों के साथियों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल की इमरजेंसी व अस्थाई पुलिस चौकी में तोड़फोड़ की। सूचना पर पहुंचे कोतवाल शशिमौलि पाण्डेय ने किसी तरह से स्थिति को नियंत्रित किया।

शहर से सटे रामपुर महावल गांव के युवक छठ पूजा के लिए सती मइया स्थान पर तैयारी कर रहे थे। इसमें शामिल होने के लिए बाइक से पवन चौधरी, अमित यादव (20) निवासी रामपुर महावल व आतिश कुमार (22) निवासी अख्तियारपुर, चितबड़ागांव गए हुए थे। वहां से रात करीब 10.30 बजे तीनों बाइक से घर लौट रहे थे। खेत की पगडंडी देख पवन बाइक से उतर गया। अमित यादव व अतिश बाइक से आगे निकलने लगे। इसी बीच खेत की रखवाली के लिए लगाए गए लोहे के तार में उतने करेंट की चपेट में आकर दोनों बाइक सवार युवक जमीन पर गिर छटपटाने लगे। यह देख पवन चिल्लाने लगा। शोर सुनकर पहुंचे आसपास के लोगों ने विद्युत तार काटा। इसके बाद दोनों युवकों को लोग जिला अस्पताल ले गए तब तक देर काफी हो चुकी थी। चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इससे गुस्साए साथियों ने इमरजेंसी कक्ष संग समीप के कमरे में अस्थाई पुलिस चौकी में हंगामा शुरू कर दिया। कुर्सी-मेज पटकने लगे और दरवाजा तोड़ दिए। युवकों का रूख देख वहां मौजूद पुलिस कर्मी व चिकित्सक कक्ष छोड़कर भाग निकले। सूचना पाते ही कोतवाली पुलिस संग सीएमएस मौके पर पहुंच किसी तरह से स्थिति को शांत किए। युवक अतिश अपने मामा कमलेश के यहां रहकर पढ़ाई कर रहा था। इस घटना से गांव में शोक की लहर दौड़ गई। चारों तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है।

chat bot
आपका साथी