चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए बनी चुनौती

जागरण, संवाददाता बलिया : जनपद में चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही हैं। चोर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Feb 2018 08:14 PM (IST) Updated:Sun, 18 Feb 2018 08:14 PM (IST)
चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए बनी चुनौती
चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए बनी चुनौती

जागरण, संवाददाता बलिया : जनपद में चोरी की घटनाएं पुलिस के लिए चुनौती बनती जा रही हैं। चोरों का गिरोह इन दिनों पुलि¨सग व्यवस्था को ध्वस्त करते हुए एक के बाद एक चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में सफल हो जा रहा है। सदर कोतवाली पुलिस ने एक सप्ताह पूर्व एआरटीओ आंजनेय ¨सह व चार दिन पहले भाजपा के मीडिया प्रभारी राकेश चौबे के यहां चोरी की घटनाओं के खुलासे में जुट गई है। इसे चुनौती के रूप में लेकर कोतवाली पुलिस लगातार दबिश दे रही है। वहीं सदर कोतवाल शशिमौलि पांडेय ने चौकी इंचार्जों की टीम बनाकर इन दोनों घटनाओं का खुलासा करने को लगा दिया है। इस दौरान पुलिस लगभग एक दर्जन संदिग्धों को लाकर पूछताछ में जुट गई है। इधर ग्रामीण इलाकों में चेारी की बढ़ती घटनाओं से जनता में आक्रोश भी है। लोगों का मानना है कि पुलिस गश्त कमजोर होने से चोरों का मनोबल बढ़ता जा रहा है।

बांसडीहरोड: क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों को घ्यान में रखते हुए रविवार को बांसडीहरोड थाने में शंकरपुर बाजार के दुकानदारों व व्यापार मंडल के सदस्यों व पदाधिकारियों की थानाध्यक्ष सत्येंद्र राय के साथ बैठक हुई। इसमें व्यापारियों द्वारा पूर्व में बाजार के दुकानदारों के यहां हुई चोरी व बीते दिनों बाजार में चोरी गए सोलर बोर्ड व बैटरी के खुलासे की मांग की। इस दौरान बाजार की सुरक्षा को लेकर भी विस्तृत चर्चा हुई। बैठक में सर्वसम्मति के यह निर्णय लिया गया कि बाजार में सीसीटीवी कैमरा व एक प्राइवेट गार्ड रखा जाएगा। बाजार समिति के अध्यक्ष लव तिवारी ने बताया कि सारी रात बाजार की सुरक्षा के लिए एक गार्ड रखा जाएगा। इसका पारिश्रमिक बाजार के व्यापारियों द्वारा वहन किया जाएगा। इस दौरान काफी संख्या में शंकरपुर बाजार के दुकानदार व स्थानीय नागरिक मौजूद थे।

संदिग्ध गिरफ्तार

बांसडीहरोड: थानांतर्गत रोहुआ (पुरास) चौकी क्षेत्र में आए दिन हो रही चोरियों से परेशान नागरिकों ने रविवार की सुबह पुलिस को सूचना देकर एक संदिग्ध को गिरफ्तार करवा दिया। क्षेत्र में काफी दिनों से स्थानीय नागरिकों के मोटर इंजन, पंप आदि की चोरियां होती आ रही हैं। बीते 21 जनवरी को गांव के शक्ति प्रकाश तिवारी द्वारा मुख्यमंत्री शिकायत पोर्टल पर (आइजीआरएस) शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके बाद उसकी जांच के दौरान सक्रिय हुई पुलिस से ग्रामीणों से संपर्क कर मामले की छानबीन शुरू की तो ग्रामीणों ने पुलिस को कुछ संदिग्धों के बारे में बताया। पुलिस मामले में पकड़े गए संदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी