रसड़ा में ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि का कार्य प्रारंभ

नगर की घनी आबादी वाले मोहल्लों में विद्युत विभाग पुराने व कम

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:28 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 05:28 PM (IST)
रसड़ा में ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि का कार्य प्रारंभ
रसड़ा में ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि का कार्य प्रारंभ

जागरण संवाददाता, रसड़ा (बलिया): नगर की घनी आबादी वाले मोहल्लों में विद्युत विभाग पुराने व कम क्षमता वाले ट्रांसफार्मरों की जगह अधिक क्षमता वृद्धि का ट्रांसफार्मरों को लगाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

अवर अभियंता श्याम अवध ने बताया कि कुछ दिन पूर्व नगर के कोटवारी मार्ग पर 250 केवीए के ट्रांसफार्मर को बदलकर 400 केवीए का लगाया गया। मंगलवार को रोडवेज के समीप पुराने 250 केवीए के ट्रांसफार्मर को हटाकर 400 केवीए का लग गया है। इसी प्रकार अन्य स्थानों पर पुराने व कम क्षमता वाले ट्रांसफर्मरों के स्थान पर उच्च क्षमता वाले ट्रांसफार्मर लगाने का प्रस्ताव है। बिजली के आंख मिचौली से लोग परेशान

जासं, बैरिया (बलिया): क्षेत्र में शाम होते ही बिजली की आंख मिचौली का खेल रात 11 बजे तक चलता है, इससे उपभोक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। बैरिया विद्युत उपकेंद्र के शहरी क्षेत्र हो या देहात क्षेत्र बिजली कब आएगी कब जाएगी कोई ठीक नहीं है। दिन में कटौती का खेल के साथ शाम को आंख मिचौली का खेल शुरू हो जाता है। ऐसे में श्रीनगर, दलछपरा, हनुमानगंज, दुर्जनपुर, नारायणगढ़, तालिबपुर, करमानपुर, सुरेमनपुर, हेमन्तपुर, गंगापुर, उपाध्यापुर, चाईछपरा, अधिसीझुवा आदि दर्जनों गांव के लाखों लोग अंधेरे में गुजर करने को विवश है। अवर अभियंता विनोद भारद्वाज ने बताया कि रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक का रोस्टिग रामपुर दीघार से किया गया है। इसके चलते दिक्कत है।

chat bot
आपका साथी