विकास कार्यों की जांच में लगी रही टीम, सबकुछ मिला ठीक

जागरण संवाददाता पूर (बलिया) जिला अधिकारी एचपी शाही के निर्देश पर लेखाधिकारी अमित राय क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:00 PM (IST)
विकास कार्यों की जांच में लगी रही टीम, सबकुछ मिला ठीक
विकास कार्यों की जांच में लगी रही टीम, सबकुछ मिला ठीक

जागरण संवाददाता, पूर (बलिया): जिला अधिकारी एचपी शाही के निर्देश पर लेखाधिकारी अमित राय के नेतृत्व में त्रिसदस्यीय टीम ने विकास खंड पंदह के सोनाड़ीह में कराए गए विकास कार्यों की जांच की। जांच टीम के सदस्य पूरे दिन आवास, खड़ंजा व नाली का स्थलीय निरीक्षण कर वस्तु स्थिति को परखा।

बता दें कि गांव के विरेंद्र यादव ने विकास कार्यों समेत आवास आवंटन व मनरेगा में अनिमियता बरतने की उच्चाधिकारियों से शिकायत की थी। यही नहीं मुख्यमंत्री पोर्टल समेत उच्च न्यायालय इलाहाबाद में वाद दाखिल कर अनियमितता की जांच कराने की मांग की थी। उच्च न्यायालय के आदेश पर जिलाधिकारी ने त्रिसदस्यीय टीम गठित कर जांच करने का आदेश दिया था। शिकायतकर्ता का आरोप था कि ग्राम प्रधान व सचिव ने मिलीभगत कर आपात्रों को पीएम आवास का लाभ दिया है। वहीं मनरेगा का काम मजदूरों से न करा कर जेसीबी से कराया गया है।

बगैर नाली व खडंजा का निर्माण कराये ही धन का भुगतान करा लिया गया है। उधर अनियमितता की जांच करने पहुंचे लेखाधिकारी अमित राय ने प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियो रामयादि राजभर, दुर्गावती देवी, उतरी देवी, कबूतरी, सुरेश राजभर व लचिया देवी से बात कर आवास के बारे में पूछताछ की। सभी ने आवास मिलने की पुष्टि की। साथ ही जांच में सभी पात्र भी पाए गए। इसी क्रम में मनरेगा मजदूरों से भी जांच टीम ने काम व भुगतान के बारे में पूछताछ की।

इस संबंध में जांच अधिकारी ने बताया कि जांच में किसी प्रकार की कोई अनियमितता सामने नहीं आई है। वहीं प्रधान पुष्पा देवी का कहना है कि राजनीतिक द्वेष वश इस प्रकार के आरोप लगाए हैं। माहिला प्रधान होने के नाते गांव के कुछ लोगों को विकास कार्य कराना रास नहीं आ रहा है।

chat bot
आपका साथी