याद की गई शहीद अमित तिवारी की शहादत

जागरण संवाददाता दुबहड़ (बलिया) क्षेत्र के राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज में गुरुवार को सशस्त्र सीमा बल के 22वीं वाहिनी महराजगंज के सहायक कमांडेंट मुनेश कुमार के नेतृत्व में एसएसबी के जवानों ने संगोष्ठी आयोजित कर क्षेत्र के किशुनीपुर निवासी शहीद अमित तिवारी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Nov 2019 07:05 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:02 AM (IST)
याद की गई शहीद अमित तिवारी की शहादत
याद की गई शहीद अमित तिवारी की शहादत

जागरण संवाददाता, दुबहड़ (बलिया) : क्षेत्र के राम सिंहासन किसान इंटर कॉलेज में गुरुवार को सशस्त्र सीमा बल के 22वीं वाहिनी महराजगंज के सहायक कमांडेंट मुनेश कुमार के नेतृत्व में एसएसबी के जवानों ने संगोष्ठी आयोजित कर क्षेत्र के किशुनीपुर निवासी शहीद अमित तिवारी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियों व सैनिकों के अलावा क्षेत्र के अनेक लोगों ने शहीद अमित तिवारी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

संगोष्ठी को संबोधित करते हुए सहायक कमांडेंट मुनेश कुमार ने कहा कि अमित तिवारी आसाम के बगाईगांव में नक्सलियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे। उनकी शहादत को याद करने के लिए सशस्त्र सीमा बल के जवान शहीद के क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित कर इनकी वीरता का बखान करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। पूर्व जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह ने शहीद अमित ने अपनी शहादत से इस पूरे इलाके का सम्मान बढ़ाया है। उनकी वीरता की गाथा इस इलाके के प्रत्येक नौजवान श्रद्धा पूर्वक गाते रहते हैं।

इस मौके पर शहीद अमित तिवारी के पिता शोकहरण तिवारी को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से दुबहड़ के प्रधान प्रतिनिधि बिट्टू मिश्र, सुनील पांडेय, सत्येंद्र पांडेय, नमो नारायण तिवारी आदि लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी