विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का राज्यपाल करेंगी आनलाइन शिलान्यास

जागरण संवाददाता बलिया जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:56 PM (IST)
विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का राज्यपाल करेंगी आनलाइन शिलान्यास
विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का राज्यपाल करेंगी आनलाइन शिलान्यास

जागरण संवाददाता, बलिया : जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलाधिपति एवं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का आनलाइन शिलान्यास बुधवार को करेंगी। इस दौरान उपमुख्यमंत्री एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रो. दिनेश शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। वर्चुअल कार्यक्रम विश्वविद्यालय के जयप्रकाश नारायण सभागार में सुबह 9.45 से 11.00 बजे के बीच संपन्न होगा।

प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालय के विकास के लिए 92.39 करोड़ का आफर लेटर दिया है। इससे विश्वविद्यालय में भवन का निर्माण होना है। यह कार्य लोक निर्माण विभाग को कराना है। इसके लिए शासन से स्वीकृति पत्र संबंधित विभाग को भेज दिया गया है। शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारी को लेकर विश्वविद्यालय में दिन भर तैयारी होती रही। -128 महाविद्यालय हैं संबद्ध

विश्वविद्यालय बसंतपुर शहीद स्मारक परिसर में 22 दिसंबर 2016 को स्थापित हुआ था। 60 एकड़ में जलजमाव की स्थिति भी रहती है। बारिश में कार्य प्रभावित हो जाता है। अब इस धनराशि से कई समस्याओं का निदान हो सकेगा। प्रथम चरण में प्रशासनिक भवन का निर्माण शुरू हो रहा है। इस विश्वविद्यालय से एक राजकीय महाविद्यालय, 10 एडेड महाविद्यालय और 117 वित्तविहीन सहित कुल 128 महाविद्यालय संबद्ध हैं। महाविद्यालयों में करीब 80 हजार विद्यार्थी पढ़ते हैं।

-----कोट-----

शासन से धन स्वीकृत हुआ है। उससे विश्वविद्यालय के भवन का निर्माण होना है। सभी निर्माण विश्वविद्यालय परिसर में ही कराए जाएंगे।

--संजय कुमार, रजिस्ट्रार, जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय।

chat bot
आपका साथी